ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने कहा- "राज्यों को फिर से खोलना विवेकपूर्ण नहीं है...."
ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने कहा-
Share:

वैश्विक पूर्वानुमान फर्म ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने बुधवार को कहा कि कोविड ​​​​मामलों में गिरावट के मद्देनजर राज्यों की फिर से खोलने की रणनीति “विवेकपूर्ण” नहीं है और इससे संक्रमण भी बढ़ सकता है क्योंकि कई राज्यों में वैक्सीन कवरेज कम है।

एक रिपोर्ट में, इसने यह भी कहा- "हम सतर्क रहते हैं और अपने 2021 के विकास के पूर्वानुमान को 9.1 प्रतिशत पर बनाए रखते हैं," यह हवाला देते हुए कि आर्थिक डेटा इस बिंदु पर ऊपर की ओर संशोधन का समर्थन नहीं करता है। कोविड मामलों में तेजी से गिरावट और परीक्षण सकारात्मकता दर ने कई राज्यों को उन प्रतिबंधों में ढील देने के लिए प्रेरित किया है जो कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने यह भी कहा कि टीकाकरण की दर अधिक आबादी वाले और आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण राज्यों में सामाजिक दूर करने के उपायों को आसान बनाने के लिए सुरक्षित समझे जाने वाले स्तरों से काफी नीचे है।

जबकि आंशिक प्रतिबंधों को कैलेंडर वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में बढ़ाए जाने की संभावना थी, फिर से खोलने की अपेक्षा तेज गति से शुरू हुई थी, यह नोट किया गया था। ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने कहा- "हमें लगता है कि यह फिर से खोलने की रणनीति विवेकपूर्ण नहीं है और इसके परिणामस्वरूप संक्रमण में नए सिरे से वृद्धि हो सकती है और प्रतिबंधों को फिर से लागू किया जा सकता है।"

मूडीज ने वित्त वर्ष 2021 के लिए भारत की जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान घटकर हुआ इतना

आज इन राशिवालों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल?

अपने ही हाथों से अपना आशियाना तोड़ने पर मजबूर हुए लोग, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -