उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से हाहाकार, केदारनाथ यात्रा रुकी,  46 सड़कें अवरुद्ध
उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से हाहाकार, केदारनाथ यात्रा रुकी, 46 सड़कें अवरुद्ध
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से आफत हो गई है। स्थिति यह है कि भारी बारिश के बाद केदारनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। जबकि, बदरीनाथ हाईवे बहने के कारण भी यात्री फंसे थे। बता दें कि, भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे का 30 मीटर हिस्सा बह गया बारिश के कारण उत्तराखंड में 46 सड़कें अवरुद्ध हो गईं हैं, जिससे चार धाम यात्रा पर भी श्रद्धालुओं को काफी समस्या हुई। वहीं, राज्य में बारिश को लेकर उतराखंड मौसम विभाग का अलर्ट जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार, केदारनाथ में मूसलाधार बारिश के चलते श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनज़र प्रशासन ने यात्रियों से सुरक्षित पड़ावों पर रहने का आग्रह किया है। साथ ही सोनप्रयाग और गौरीकुंड से भी 11 बजे बाद किसी यात्री को केदारनाथ जाने की इजाजत नहीं दी गई।  केदारनाथ हाईवे पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच एक शटल सेवा वाहन के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने की वजह से ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं, पुरोला में आकाशीय बिजली गिरने से एक की जान गई। 

केदारनाथ पैदल मार्ग पर छौड़ी गदेरे नदी में भारी मात्रा में पानी आने के चलते यहां काफी समय तक यात्रियों का आवागमन नहीं हो सका। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने जानकारी दी है कि भारी बारिश को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रविवार सुबह 11 बजे बाद सोनप्रयाग से आगे जाने की इजाजत नहीं दी गई। गौरीकुंड से भी यात्रियों को 11 बजे बाद आगे नहीं जाने दिया गया। सभी को मौसम के मद्देनज़र सुरक्षित स्थानों पर ही रुकने के लिए कहा गया। बताया कि जैसे ही उत्तराखंड में मौसम खुलेगा, तो यात्रियों को आने जाने की इजाजत दे दी जाएगी। तीर्थ यात्रियों से अपील है कि वे सावधान रहें।

'भारत में क्या चल रहा है..', मिस्र से दिल्ली लौटते ही पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पुछा सवाल

नोएडा को सीएम योगी ने दी 17000 करोड़ की सौगात, फ्लाईओवर, अंडरपास, गैस प्लांट समेत होंगे ये विकास कार्य

दिल्ली से महाराष्ट्र तक झमाझम बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -