21 पीएफआई सदस्यों में से 3 आरोपी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल
21 पीएफआई सदस्यों में से 3 आरोपी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मध्यप्रदेश में फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन से जुड़ा बड़ा मामला सामने आया है। एमपी के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार 21 पीएफआई सदस्यों में से 3 आरोपी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल मिले हैं। इन तीनों सदस्यों पर UAPA यानी गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम लगा दिया गया है. अभी तक PFI के 7 सदस्यों पर UAPA एक्ट लग चुका है.

आतंकवाद विरोधी दस्ता (ATS) पीएफआई के सदस्यों से जुड़े मोबाइल, बैंक अकाउंट और जब्त सामान खंगालने पर कई बड़े खुलासे किए हैं. व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये युवाओं का ब्रेनवॉश करते थे. विदेशों से बड़े पैमाने पर आरोपियों के अकाउंट में टेरर फंडिंग का पैसा आया है. गिरफ्तार किए गए 21 सदस्यों पर शुरुआत में धारा 151 लगाई गई थी. आगे भी कई संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी होगी.

बता दें कि एनआईए ने 22 सितंबर को इंदौर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का राज्य सरगना अब्दुल करीम, मोहमद खालिद, जावेद और उज्जैन से मोहम्मद जमील गिरफ्तार किया गया था. एनआईए ने कुछ किताबें और दस्तावेज भी जब्त किए थे. चारों आरोपियों पर UAPA एक्ट लगाया गया है. आईपीसी 21ए, 153ए, 120बी 13[1बी], 18 यूएपीए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. यह कार्रवाई देश भर के 15 राज्य में PFI के 93 ठिकाने पर की गई थी, जहां 106 PFI से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. एमपी से PFI के अब तक कुल 25 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. जिसमें अभी तक 7 सदस्यों पर UAPA एक्ट लग चुका है.

बद्रीनाथ धाम पहुंचे मुकेश अंबानी, आम भक्तों की तरह किए दर्शन, दान किए इतने करोड़

सिक्किम में पंचायत चुनाव की घोषणा, 12 नवंबर को है मतगणना

VIDEO! स्टेज पर ही CM शिवराज ने कर दी ऐसी हरकत, अचानक पड़ गई PM मोदी की नजर और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -