'हमारा दिल टूट गया..', जिस जर्मन महिला को 'हमास' ने नग्न घुमाया था, इजराइल ने बरामद किया उनका शव
'हमारा दिल टूट गया..', जिस जर्मन महिला को 'हमास' ने नग्न घुमाया था, इजराइल ने बरामद किया उनका शव
Share:

यरूशलम: इजराइल ने आज सोमवार (30 अक्टूबर) को कहा कि एक जर्मन टैटू कलाकार का शव मिल गया है, जिसे 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमले के बाद हमास के आतंकवादियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था और उसके नग्न अवस्था में चारों ओर घुमाया गया था। इज़राइल ने शनि लौक की मौत की पुष्टि की, जिनकी मां ने उनके ठिकाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए लोगों से अपील की थी। 

लौक इज़राइल में ट्राइब ऑफ़ सुपरनोवा संगीत समारोह में मौजूद थी, जिस पर हमास ने हमला किया था। उसके पहले चचेरे भाई टोमासिना वेनट्राब-लुक ने उसके लापता होने की सूचना दी थी। उन्होंने सकारात्मक समाचार की आशा व्यक्त करते हुए कहा था कि, "यह निश्चित रूप से शनि है। वह शांति के लिए एक संगीत समारोह में थी। यह हमारे परिवार के लिए एक बुरा सपना है।" इज़रायली सरकार ने एक ट्वीट में कहा कि, "शनि को एक संगीत समारोह से अपहरण कर लिया गया था और हमास के आतंकवादियों द्वारा गाजा के चारों ओर प्रताड़ित किया गया और घुमाया गया, उन्होंने अथाह भयावहता का अनुभव किया। हमारे दिल टूट गए हैं। उनकी यादें आशीर्वाद दें।" संगीत समारोह, जिसमें शानी ने भाग लिया था, कथित तौर पर हमास आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने वाले पहले स्थलों में से एक था।

 

उसे हमास के आतंकवादियों ने पकड़ लिया था और एक पिकअप ट्रक के पीछे सड़कों पर घुमाया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। शनि के परिवार ने कहा था कि उन्हें उसके बैंक से जानकारी मिली थी कि उसके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल गाजा में किया गया था, जिससे संकेत मिलता है कि उसे लूट लिया गया होगा। इज़रायल पर हमले के कुछ दिनों बाद, शनि लौक की मां ने कहा था कि उन्हें विश्वास है कि उनकी बेटी जीवित है। एक वीडियो संदेश में उनकी मां रिकार्डा लौक ने कहा कि गाजा पट्टी में एक पारिवारिक मित्र ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी हमास अस्पताल में जीवित है। उनकी माँ ने कहा था कि, “अब हमारे पास जानकारी है कि शनि जीवित है लेकिन उसके सिर पर गंभीर चोट लगी है और उसकी हालत गंभीर है। हर मिनट महत्वपूर्ण है. और हम पूछते हैं...नहीं, हम जर्मन सरकार से शीघ्र कार्रवाई करने की मांग करते हैं।'' 

बता दें कि, हमास ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर बहु-आयामी हमला किया, जिसमें 1,400 लोग मारे गए और 230 अन्य का अपहरण कर लिया गया। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि जवाबी कार्रवाई में, इज़राइल ने गाजा पट्टी में प्रतिष्ठानों पर हमला किया, जिसमें अब तक 8,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

सुरंग में छिपे हमास के आतंकियों के खिलाफ 'Sponge Bomb' का इस्तेमाल करेगा इजराइल ! इंसानों को भी 'पत्थर' बना देता है ये हथियार

संयुक्त राष्ट्र के गोदामों में 'गाज़ा' के लोगों ने मचाई लूट, उधर फिलिस्तीनियों को बचाने के लिए लगातार अपील कर रहा UN

'गाज़ा पर अटैक करो, लेकिन..', जमीनी जंग में उतरे इजराइल को राष्ट्रपति जो बिडेन ने दी नसीहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -