'हमारे हाथ भी ट्रिगर पर हैं..', ईरान ने इजराइल को दी धमकी, कहा- अगर गाज़ा पर हमले नहीं रुके तो..
'हमारे हाथ भी ट्रिगर पर हैं..', ईरान ने इजराइल को दी धमकी, कहा- अगर गाज़ा पर हमले नहीं रुके तो..
Share:

तेहरान: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध के दौरान ईरान ने इज़राइल को चेतावनी दी है कि यदि वह फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामकता को समाप्त करने में विफल रहा, तो क्षेत्र के अन्य दल (अन्य मुस्लिम देश) कार्रवाई के लिए तैयार हैं। ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने कहा है कि, "अगर ज़ायोनी (इजराइली) आक्रमण नहीं रुकते हैं, तो क्षेत्र के सभी दलों के हाथ ट्रिगर पर हैं।"

बता दें कि, इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को "हमास को ध्वस्त करने" की कसम खाई थी, क्योंकि उनकी सेना उन इस्लामी आतंकवादियों की तलाश में गाजा पट्टी में जाने के लिए तैयार थी, जिनके इजरायली सीमावर्ती शहरों में घातक हिंसा ने दुनिया को चौंका दिया था। ईरान के शीर्ष अधिकारी सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने मंगलवार को कहा कि तेहरान इजरायल पर आतंकवादी हमास समूह के हमले में शामिल नहीं था, लेकिन उन्होंने इजरायल की "अपूरणीय" सैन्य और खुफिया हार की सराहना की। बता दें कि, इज़रायल लंबे समय से ईरान के मौलवी शासकों पर हमास को हथियारों की आपूर्ति करके हिंसा भड़काने का आरोप लगाता रहा है। तेहरान भी कबूल करता है कि वह गाजा पट्टी पर नियंत्रण रखने वाले समूह को नैतिक और वित्तीय सहायता देता है।

1979 की क्रांति के बाद से फिलिस्तीनी मुद्दे का समर्थन करना इस्लामिक गणराज्य का एक स्तंभ रहा है और शिया बहुल देश ने खुद को मुस्लिम दुनिया के नेता के रूप में स्थापित किया है। अमियाअब्दुल्लाहियन, जिन्होंने पिछले सप्ताह इज़राइल पर गाजा पट्टी के खिलाफ घेराबंदी करके "नरसंहार" करने का आरोप लगाया था, ने कहा कि गाजा पर हमले से मध्य पूर्व में "प्रतिरोध के नए मोर्चे खुलेंगे"। अमीरबदोल्लाहियान ने कहा कि, "क्षेत्र में प्रतिरोध के नए मोर्चों के संभावित उद्घाटन और आज के युद्ध के बढ़ने की जिम्मेदारी सीधे तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका और ज़ायोनी शासन (इज़राइल) पर आती है।"

ईरान समर्थित हमास ने एक बयान में कहा कि अमीराब्दुल्लाहियन ने शनिवार को कतर में हमास नेता इस्माइल हानियेह से मुलाकात की, जहां उन्होंने इज़राइल में समूह के घातक हमले पर चर्चा की और समूह के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सहयोग जारी रखने पर सहमति व्यक्त की। इससे पहले, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने अपने समकक्ष इमैनुएल मैक्रॉन के साथ एक फोन कॉल में फ्रांस से फिलिस्तीनियों के "उत्पीड़न को रोकने" में मदद करने का आग्रह किया था।

'3 घंटों में गाज़ा खाली कर दो..', बड़े एक्शन की तैयारी में इजराइल, आम नागरिकों को दी डेडलाइन

हमास पर इजराइली हमले से चीन को हुआ दर्द ! बोला- आप आत्मरक्षा के दायरे से परे चले गए...

जल-थल-आकाश, नहीं बचेगा हमास ! तीनों मोर्चों से अटैक की तैयारी में इजराइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -