'3 घंटों में गाज़ा खाली कर दो..', बड़े एक्शन की तैयारी में इजराइल, आम नागरिकों को दी डेडलाइन
'3 घंटों में गाज़ा खाली कर दो..', बड़े एक्शन की तैयारी में इजराइल, आम नागरिकों को दी डेडलाइन
Share:

जेरूसलेम: इज़राइल ने गाजा के निवासियों को तीन घंटे की समय सीमा जारी की है, क्योंकि वह तटीय क्षेत्र के उत्तरी हिस्से में हमास के खिलाफ एक बड़े सैन्य अभियान की तैयारी कर रहा है। इज़रायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक्स पर घोषणा की है कि वे सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्दिष्ट गलियारे के साथ कोई भी अभियान शुरू करने से परहेज करेंगे।

एक आधिकारिक बयान में, आईडीएफ ने गाजा शहर और उत्तरी गाजा के निवासियों से अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिणी क्षेत्र में स्थानांतरित होने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि वे तीन घंटे की अवधि के दौरान निर्दिष्ट गलियारे में कोई सैन्य अभियान नहीं चलाएंगे, जो गाजा के उत्तरी से दक्षिणी हिस्सों तक निवासियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए बनाया गया है। बयान में गाजा के निवासियों और उनके परिवारों की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया गया। 

इसने लोगों से उनके निर्देशों का पालन करने और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण की ओर जाने का भी आग्रह किया। इसके अतिरिक्त, आईडीएफ ने आरोप लगाया कि हमास नेताओं ने अपनी और अपने परिवारों की सुरक्षा सुरक्षित कर ली है। इससे पहले आज, इजरायली सेना ने तस्वीरें जारी कर दावा किया कि हमास ने लोगों को दक्षिणी गाजा में जाने से रोका था। हमास पर मानव ढाल का उपयोग करने और जानबूझकर उन क्षेत्रों में बंधकों को रखने के आरोप का सामना करना पड़ा है जिन्हें इज़राइल बमबारी से निशाना बना सकता है।

गाजा में स्थिति अत्यधिक तनावपूर्ण बनी हुई है, इजरायली सेना हमास को अक्षम करने के लिए संभावित जमीनी हमले की तैयारी कर रही है, फिलिस्तीनी संगठन एक बड़े हमले के लिए जिम्मेदार है जिसके कारण इजरायल में महत्वपूर्ण हताहत हुए। जवाब में, इज़राइल ने गाजा में भारी बमबारी अभियान चलाया, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए और व्यापक विनाश हुआ। गाजा में संपूर्ण शहरी ब्लॉक खंडहर में पड़े हैं, और स्थानीय अस्पताल हजारों घायल व्यक्तियों से भरे हुए हैं। इस क्षेत्र में आने वाले दिनों में और भी अधिक व्यापक और घातक सैन्य कार्रवाइयों की गंभीर संभावना का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि दोनों पक्ष संघर्ष में बने हुए हैं।

हमास पर इजराइली हमले से चीन को हुआ दर्द ! बोला- आप आत्मरक्षा के दायरे से परे चले गए...

जल-थल-आकाश, नहीं बचेगा हमास ! तीनों मोर्चों से अटैक की तैयारी में इजराइल

राष्ट्रपति बिडेन ने हमास को 'शुद्ध दुष्ट' के रूप में कड़ी निंदा की और गाजा संकट को प्राथमिकता दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -