'हमारी उंगली भी ट्रिगर पर है..', इजराइल को ईरान की खुली धमकी, यहूदी देश के खिलाफ कई आतंकी संगठन एकजुट !
'हमारी उंगली भी ट्रिगर पर है..', इजराइल को ईरान की खुली धमकी, यहूदी देश के खिलाफ कई आतंकी संगठन एकजुट !
Share:

यरूशलम: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा नियंत्रित गाजा पट्टी के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इज़राइल और हमास आतंकवादियों के बीच युद्ध बढ़ता जा रहा है, फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या 7,300 से अधिक हो गई है। इस बीच, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने इजराइल को धमकी देते हुए कहा है कि लेबनान में सशस्त्र समूहों की उंगली "ट्रिगर पर है"।

अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि, "दो सप्ताह पहले मैंने इस क्षेत्र का दौरा किया था और मैंने अपने क्षेत्र के देशों के कुछ नेताओं और लेबनान में प्रतिरोध के नेताओं और फिलिस्तीनी समूहों से भी मुलाकात की थी। मैंने उनकी योजनाओं से जो कुछ सीखा है, वह यह है कि उनकी उंगली ट्रिगर पर है। आप जानते हैं, आपने जो देखा है उससे कहीं अधिक शक्तिशाली और गहरा।'' अमेरिका के नेशनल पब्लिक रेडियो (NPR) से बात करते हुए, अमीर-अब्दुल्लाहियन ने यह भी कहा कि अगर हमास के खिलाफ इजरायल का युद्ध जारी रहा, तो ईरान से संबद्ध समूह हमला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि, "अगर गाजा और वेस्ट बैंक में महिलाएं, बच्चे और नागरिक मारे जाते रहे, तो कुछ भी संभव है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या ईरान हमास को हथियार दे रहा है, अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि, "हमास के पास पर्याप्त मिसाइलें, रॉकेट और ड्रोन हैं और वह उन्हें कहीं से भी आसानी से प्राप्त कर सकता है। उनके पास अपने हथियार बनाने के लिए हर चीज़ मौजूद है और उनका अपना प्रशिक्षण है और इसीलिए उन्होंने इस ऑपरेशन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।" अमीर-अब्दुल्लाहियन ने आगे कहा कि, "हमारे क्षेत्र के लिए इस तथ्य को बर्दाश्त करना मुश्किल है कि इजरायली शासन की बमबारी के परिणामस्वरूप 7,000 नागरिक मारे गए हैं।"

ईरानी विदेश मंत्री से यह भी पूछा गया कि क्या ईरान क्षेत्र में अपने सहयोगियों से संयम बरतने का आग्रह कर रहा है, जिस पर उन्होंने कहा, "हम संयुक्त राज्य अमेरिका को इजरायली शासन का पूर्ण समर्थन छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।" हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी की हालिया टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि, "हम हमास को एक फिलिस्तीनी मुक्ति आंदोलन मानते हैं।" उन्होंने कहा कि, 'हमास का कार्यान्वयन सभी हमास का था, लेकिन हम ईरान की मदद और समर्थन से इनकार नहीं करते हैं। '

उन्होंने कहा कि, "ईरान ने कभी भी नागरिकों की हत्या को मंजूरी नहीं दी है, लेकिन मुक्ति आंदोलन के लिए हमारा राजनीतिक समर्थन है ताकि कब्जे वाले क्षेत्रों को मुक्त कराया जा सके। इसलिए, हमारा समर्थन केवल राजनीतिक है।" बता दें कि, इज़राइल-हमास संघर्ष पर बढ़ते तनाव के बीच, पिछले सप्ताह में ईरान समर्थित बलों द्वारा इराक और सीरिया में अमेरिकी और गठबंधन सैनिकों पर कम से कम 19 बार हमला किया गया है। पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिकी सेना ने पूर्वी सीरिया में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स और उसके समर्थित समूहों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली दो सुविधाओं पर हमले किए, जो इराक और सीरिया दोनों में अमेरिकी सेना के खिलाफ हमलों के जवाब में है। कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आई हैं, जिनमें से अधिकांश को दर्दनाक मस्तिष्क चोटें आईं। अमेरिकी विदेश विभाग के मुताबिक, ईरान लंबे समय से हमास को हथियार और समर्थन मुहैया करा रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को हो सकती है फांसी ! इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दे दिया बड़ा झटका

'इजराइली बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है हमास, लेकिन..', ईरानी विदेश मंत्री ने UN में बताई आतंकी संगठन की शर्त !

चीन के पूर्व प्रधानमंत्री ली केकियांग का निधन, चीनी मीडिया ने हार्ट अटैक को बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -