कोरोनावायरस : क्या स्वदेश लौट पाएंगे सिंगापुर में फंसे 97 भारतीय यात्री ?
कोरोनावायरस : क्या स्वदेश लौट पाएंगे सिंगापुर में फंसे 97 भारतीय यात्री ?
Share:

कई देशों ने अपनी सीमाओं पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं. क्योकि कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है. ऐसे में यात्रा प्रतिबंधों के कारण करीब 100 भारतीय यात्री सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे पर फंसे हुए हैं और स्वदेश लौटने में असमर्थ हैं. सिंगापुर में भारतीय उच्चायोग ने बृहस्पतिवार को बताया कि वह 97 फंसे भारतीयों को विमान से भारत लाने का प्रबंध करने की दिशा में काम कर रहा है. उसने बताया कि इन भारतीय यात्रियों में अधिकतर फिलीपीन और मलेशिया से आए हैं.

ढाई करोड़ लोगों की नौकरियां निगल सकता है कोरोना, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन ने जारी की चेतावनी

इस मामले को लेकर भारतीय उच्चायोग ने बताया कि सिंगापुर ने आसियान क्षेत्र से या वहां से होकर आने वाले यात्रियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं जिसके कारण यात्री सिंगापुर में प्रवेश नहीं कर सकते. सिंगापुर में भारत के उच्चायुक्त जावेद अशरफ ने कहा, 'हम इन भारतीयों को उनके घर वापस ले जाने का प्रबंध करने के लिए विदेश मंत्रालय एवं नागर विमानन मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया की लैब में मिला कोरोना का तोड़, इंसानों पर शुरू हुआ दवा का परिक्षण

इसके अलावा अशरफ ने कहा कि, 'हम एयर इंडिया, सिंगापुर एयरलाइंस और चांगी हवाईअड्डे के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं, ताकि इन फंसे यात्रियों को वापस भारत लाया जा सके और उन्हें मदद मुहैया कराई जा सके.' चांगी हवाईअड्डे पर उच्चायोग के अधिकारी 97 यात्रियों को भोजन एवं अन्य सहायता मुहैया करा रहे हैं. इनमें से अधिकतर यात्री मलेशिया से आए हैं. मलेशिया ने अपनी सीमाएं बंद कर दी हैं और विदेशियों को प्रवेश करने से रोक दिया है. उसने अपने नागरिकों से भी यात्रा नहीं करने को कहा हैं भारत ने भी मलेशिया और फिलीपीन समेत कुछ देशों से यात्रियों के आगमन पर रोक लगा दी है.

'कोरोना' को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी, चीन ने बनाई Covid-19 की दवा

103 साल की महिला ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर वापस लौटी घर

एमएस धोनी को नज़रअन्दाज़ करना पड़ेगा भारी, पूर्व दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -