लीबिया ने किया बड़ा काम, सर्च ऑपरेशन में भारी संख्या में बचाई विदेशियों की जान
लीबिया ने किया बड़ा काम, सर्च ऑपरेशन में भारी संख्या में बचाई विदेशियों की जान
Share:

अवैध यूरोपियन प्रवासियों को लिबिया शहर में बचाया गया है. जिसकी संख्या 383 के आसपास बताई जा रही है. दरअसल, लिबिया में लिबियन कोस्ट गार्ड के जरिए इस हफ्ते चलाए गए अलग-अलग पांच ऑपरेशनों में गुरुवार को प्रवासियों को बचाया गया. तटरक्षकों को राजधानी त्रिपोली  मे एक प्रवासियों की नौका मिली. इसके बाद लीबिया की तरफ से इन प्रवासियों को लेने के लिए सक्षम अधिकारियों को बुलाया गया है. लीबिया नौसेना ने शनिवार को इसकी घोषणा की. सिन्हुआ समाचार एजेंसी के हवाले से जारी एक बयान में कहा गया है कि बचाए गए लोगों में एक गर्भवती महिला भी शामिल हैं, जिसने तट रक्षक गश्ती नाव पर एक बच्ची को जन्म दिया.

विदेश मंत्री बैठक में जयशंकर ने मोटेगी के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को लीबियाई तट पर वह वापस आ रही थी. ये महिला 99 अवैध यूरोपियन प्रवासियों में शामिल हैं. वहीं अन्य 284 प्रवासियों को बुधवार को अलग-अलग अभियानों से बचाया गया. बता दें कि इससे लिबिया में इस साल हजारों प्रवासियों की जान चली गई थी. ये प्रवासी अपने ही देश में उथल-पुथल से बचने के लिए लीबिया में भीड़भाड़ वाली रबर की नौकाओं से समुद्री यात्रा कर रहे थे. बता दें कि पिछले हफ्ते भी लीबिया में यूरोपीय जहाजों के निकट 4 हजार के करीब प्रवासियों को बचाया गया था.

पकिस्तान में धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने की प्रक्रिया आरम्भ

अगर आपकों नही पता तो बता दे कि कई वर्षों से लीबिया में अराजकता बनी हुई है। जिसकी वजह से यह एक ऐसा देश बन गया है जहां पर बड़ी संख्या में लोग भूमध्य सागर को पार यूरोप के लिए पलायन कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, इस साल करीब 3.5 से अधिका प्रवासी ने यूरोप जाने में कामयाब रहे. इसमें ज्यादातर अधिकांश लोग लीबिया के थे. 

करतारपुर कॉरिडोर के जरिये भारत में अशांति फैला सकता है पाकिस्तान

हांगकांग में मानवाधिकारों के प्रस्ताव पर जोर डाल सकते है डोनाल्ड ट्रंप

बढ़ता जा रहा कोलम्बिया में सरकार विरोध, 3 पुलिसकर्मियों ने गवाईं अपनी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -