लादेन के बेटे की शादी, 9 /11 के प्लेन हाईजैकर की बेटी के साथ

Aug 06 2018 03:56 PM
लादेन के बेटे की शादी, 9 /11 के प्लेन हाईजैकर की बेटी के साथ

काबुल:  आतंकी संगठन अल-क़ायदा के पूर्व प्रमुख ओसामा-बिन-लादेन के बेटे हमजा-बिन-लादेन ने अफगानिस्तान में इस्लामिक रीती रिवाज़ से विवाह कर लिया है. सबसे ख़ास बात तो ये है कि उसने जिस लड़की से शादी की है, वो 9 /11 हमले के दौरान प्लेन हाईजैक करने वाले आतंकी मोहम्मद अट्टा की बेटी है. 

दिल्ली के बाद अब मेक्सिको में भी मिले 11 शव

29 वर्षी हमजा ने मोहम्मद अट्टा की 20 वर्षीय लड़की से निकाह किया है, लड़की इजीप्ट की नागरिक बताई जा रही है. अट्टा की बेटी से शादी होने की खबर का खुलासा हमजा के सौतेले भाई अहमद और हसन अल ने किया है. हमजा के सौतेले भाइयों ने ये भी बताया कि हमजा अपने पिता ओसामा की मौत का बदला लेने के लिए तैयारी कर रहा है. 

ईरान के खिलाफ फिर प्रतिबंध लगेगा - माइक पोम्पिओ

आपको बता दें कि हमजा, ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खेरिया सबर का बेटा है. जब अमेरिकी सेना द्वारा पाकिस्तान के एबटाबाद में ओसामा का एनकाउंटर किया था, उस वक़्त खेरिया, ओसामा के साथ ही थी. ओसामा की मौत के बाद हमजा, अल-क़ायदा के प्रचार अभियान में जुड़ गया. वर्तमान में हमजा, अल-क़ायदा में दूसरे नंबर का लीडर है, अभी अल-क़ायदा की कमान अयमान-अल-जवाहिरी के नाम है. हमजा के सौतेले भाइयों ने भी उसे आतंक के इस खतरनाक खेल से दूर रहने की सलाह दी थी, लेकिन उसके भाइयों ने बताया कि हमजा पर उसके पिता की मौत का बदला लेने का भूत सवार है. 

 खबरें और भी:-​

अमेरिका से छल कर रहा किम जोंग- यूएन की रिपोर्ट

ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत, चीन का नुकसान- ट्रम्प

किम ने शेयर की अपनी नॉटी फोटो, लोग देखकर हुए हैरान

?