9 माह बाद भक्तों के लिए खुला पुरी का जगन्नाथ मंदिर, रोज़ 5000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन
9 माह बाद भक्तों के लिए खुला पुरी का जगन्नाथ मंदिर, रोज़ 5000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन
Share:

भुवनेश्वर: कोरोना वायरस के कारण बंद हुआ ओडिशा का पुरी जगन्नाथ मंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिए खुल गया है। इस मंदिर में रोज़ाना 5 हजार भक्त दर्शन कर सकते हैं। किन्तु मंदिर में बहारी लोग 3 जनवरी 2021 से दर्शन कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर प्रशासक समिति और जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि बाहर से आए श्रद्धालु कोरोना वायरस टेस्ट के बाद ही मंदिर में एंट्री कर पाएंगे।

यह पहली दफा है कि आज से 23 दिसंबर से 3 दिन मंदिर के सेवक पंडा (पुजारी) और उनके परिवार के सदस्य ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। इसके अगले 6 दिन केवल पुरी नगर निगम क्षेत्र के लोगों को अनुमति होगी। बताया जा रहा है कि विभिन्न वार्ड के लोग अलग दिन और समय पर अंदर जाकर दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया था। जिसके एक दिन बाद यानी 25 मार्च से श्री जगन्नाथ मंदिर को बंद कर दिया गया था। अब लगभग 9 महीने बाद मंदिर भक्तों के लिए खुला है।

श्री जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट के प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र मोहंती ने बताया कि आज से मंदिर को दर्शन के लिए खोला गया है। मंदिर में भीड़ न हो इसके लिए विभिन्न लोगों को अलग-अलग दिन मंदिर एंट्री की अनुमति दी जाएगी। पहले दिन यहां मंदिर से सम्बंधित सेवक पंडा जिनकी तादाद करीब 2500 है, उन्हें व उनके परिवार वालों को 23 से 25 दिसंबर तक भगवान के दर्शन की इजाजत दी गई है।

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

2021 में रियल्टी खरीददारों की संख्या में हुई वृद्धि

GIC, ESR ने भारत में की 750 मिलियन यूएस डॉलर के संयुक्त उद्यम की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -