ओडिशा सरकार का ऐलान, कोरोना पीड़ितों को दी जाएगी 15 हज़ार की आर्थिक मदद
ओडिशा सरकार का ऐलान, कोरोना पीड़ितों को दी जाएगी 15 हज़ार की आर्थिक मदद
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने ऐलान किया है कि विदेश से आने वाले व्यक्ति को 15 रुपये की मदद उपलब्ध कराई जाएगी ताकि वह आइसोलेशन में रह सके. इसके साथ ही विदेश की यात्रा से लौटने वाले व्यक्ति ने यदि इसका पालन नहीं किया तो उसे आईपीसी की धारा के अंतर्गत दंडित भी किया जाएगा. 

ओडिशा सरकार ने विदेश से आने वाले किसी भी शख्स को 104 या वेबसाइट पर आने के 24 घंटे के अंदर अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है. ओडिशा के मामले की जानकारी देते हुए भुवनेश्वर में अधिकारी ने बताया है कि संक्रमित व्यक्ति शोधकर्ता है और हाल में इटली से लौटा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, कोरोना वायरस से 135 देशों के 1,53,517 लोग संक्रमित हैं और 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 33 वर्षीय मरीज 6 मार्च को इटली से दिल्ली आया था और 12 मार्च को ट्रेन से भुवनेश्वर पहुंचा था. कोरोना वायरस मामलों पर राज्य सरकार के प्रमुख प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने प्रेस वालों को बताया कि मरीज को उपचार हेतु भुवनेश्वर स्थित कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि, ‘‘उसकी हालत स्थिर है और अब तक कोई गंभीर लक्षण उसमें नहीं पाए गए है.’’

इकॉनमी को 'कोरोना' से बचाने के लिए RBI का बड़ा फैसला, सिस्टम में डालेगा अतिरिक्त एक लाख करोड़

सुप्रीम कोर्ट आज महिलाओं के इस मामले में सुनाएगा फैसला

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, इस सांसद ने पहनी अनोखे शब्दों वाली टोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -