अब कैदियों को हर हफ्ते दिखाई जाएगी मूवी, सुनाया जाएगा संगीत, ये है वजह
अब कैदियों को हर हफ्ते दिखाई जाएगी मूवी, सुनाया जाएगा संगीत, ये है वजह
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा की जेलों में बंद कैदियों को जल्द ही हर रविवार को देशभक्ति और प्रेरणास्पद फिल्में दिखाई जाएंगी. जेल महानिदेशक एसके उपाध्याय ने कहा कि कैदियों को 'ओडिशा मॉडल जेल मैनुअल-2020' के कार्यान्वयन के तहत सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. isse पहले विशेष जेल के कैदियों को फिल्म देखने की सुविधाएं दी जाती थीं.

बता दें कि ओडिशा में कुल 91 जेल हैं, जहां वर्तमान में 8,000 कैदी बंद हैं. विशेष जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कैदियों के मनोरंजन के लिए 100 सीटिंग की क्षमता वाले एक रूम में एक बड़ी स्क्रीन और एक साउंड सिस्टम के साथ एक प्रोजेक्टर लगाया गया है. इसके साथ ही कैदियों की चिंता और तनाव को कम करने के लिए सुखदायक भक्ति और आध्यात्मिक गाने बजाए जाएंगे.

जेल अधिकारियों ने कहा कि कैदियों को तनाव मुक्त बनाने के लिए देशभक्ति और प्रेरक फिल्मों की प्रत्येक रविवार को स्क्रीनिंग की जाएगी. अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा स्वास्थ्य, मानव अधिकार, कानूनी मदद और अन्य मुद्दों पर कैदियों को जागरूकता कार्यक्रम दिखाए जाएंगे. कई कैदी तनाव की वजह से आत्महत्या कर लेते हैं, इस कारण राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सुझाव दिया कि जेल में सुखदायक संगीत बजाया जाए.

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

नीति आयोग का बयान, कहा- "वित्त वर्ष 22 के अंत तक पूर्व-महामारी-एलवीएल तक पहुंच सकती है"

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' नॉर्थ ईस्ट इंडियन इकोनॉमी के आधार पर आया गेम चेंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -