मेरठ में जन्माष्टमी की झांकी पर विवाद, दो समुदाय भिड़े

Sep 06 2015 10:56 AM
मेरठ में जन्माष्टमी की झांकी पर विवाद, दो समुदाय भिड़े

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ में लालकुर्ती इलाके में जन्माष्टमी की झांकी को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड गए. इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर मामले को संभाला. तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बवाल के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया. इस मामले में एक सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया.

मथुरा में पूरे हर्षौल्लास से मना कृष्ण जन्मोत्सव 

मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव पूरे हर्षौल्लास के साथ मनाया गया और इस मौके पर मुख्य मंदिर सहित विभिन्न स्थानों पर विशेष पूजा अर्चना की गई. ठाकुरजी के जन्म महाभिषेक का मुख्य कार्यक्रम भागवत भवन में रात्रि 11 बजे श्रीगणेश एवं नवग्रह पूजन से शुरू हुआ तथा 11.55 बजे पुष्प सहस्त्रार्चन शुरू हुआ जो ठीक 12 बजे भगवान के प्राकट्य के साथ समाप्त हुआ. इस दौरान दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. कृष्ण जन्मोत्सव पर मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया था. 

इस बीच ढोल-नगाड़े, झांझ-मजीरे, मृदंग की थाप के साथ भक्त नाच उठे. दस मिनट तक जन्म की आरती के पश्चात 12:15 से 12:30 बजे तक जन्माभिषेक संपन्न हुआ. श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास एवं ट्रस्टी अनुराग डालमिया ने अन्य पुजारियों के साथ दूध, दही, शहद, घी व शक्कर से एक-एक कर एवं बाद में पूर्ण पंचामृत से श्रीकृष्ण का महाभिषेक किया.