14 जुलाई को फिर जुटेंगे विपक्षी दल, PDA हो सकता है महागठबंधन का नाम
14 जुलाई को फिर जुटेंगे विपक्षी दल, PDA हो सकता है महागठबंधन का नाम
Share:

शिमला: भाजपा को खिलाफ विपक्षी दलों की एकता की कवायद को लेकर पार्टियों की अगली मीटिंग 14 जुलाई होगी. फिलहल इस बैठक के लिए शिमला को चुना गया है, मगर आगे चलकर स्थान में परिवर्तन भी हो सकता है और बैठक जयपुर में हो सकती है. सूत्रों की मानें तो जगह को लेकर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हुआ है. इस बार बैठक के नेतृत्व कांग्रेस पार्टी करेगी. इससे पहले विपक्षी एकता दलों की मीटिंग 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई थी और सीएम नीतीश कुमार ने इसकी मेजबानी की थी.

रिपोर्ट के अनुसार, पहले बताया जा रहा था कि विपक्षी एकता दलों की मीटिंग 10 से 12 जुलाई के मध्य हो सकती है, लेकिन अब स्थिति स्पष्ट हो गई है. पटना में हुई मीटिंग के दौरान ही अगली बैठक को लेकर बात हो गई थी और शिमला का नाम सामने आया था. बैठक के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की सलाह भी ली गई थी. भविष्य के फॉर्मूले के लिए विपक्षी पार्टियों की होने वाली इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में ही भविष्य की रूपरेखा निर्धारित होगी.

विपक्षी पार्टियों की होने वाली आगामी मीटिंग से पहले इसके नाम को लेकर भी करीब-करीब स्थिति स्पष्ट हो गई है. विपक्ष दलों के इस गठबंधन को पेट्रियॉटिक डेमोक्रेटिक अलायंस (PDA) नाम दिया जा सकता है. 14 जुलाई को होने वाली मीटिंग में नाम की भी घोषणा हो सकती है. पटना में बैठक होने के बाद CPI महासचिव डी राजा ने कहा था कि विपक्षी गठबंधन को प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायन्स (PDA) नाम दिया जाएगा.

'कुरान पर बिना तथ्यों के कोई डॉक्यूमेंट्री बनाइए, फिर देखिए क्या होता है..', आदिपुरुष पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी

'ऑपरेशन थिएटर में हिजाब पहनने की अनुमति दें..', केरल की 7 MBBS छात्राओं का प्रशासन को पत्र !

औरंगज़ेब नहीं, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन कहिए जनाब! लुटियंस दिल्ली में बदला सड़क का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -