पाक में विपक्षी पार्टी ने बोला हमला, कहा साझा वार्ता भारत के पक्ष में
पाक में विपक्षी पार्टी ने बोला हमला, कहा साझा वार्ता भारत के पक्ष में
Share:

इस्लामाबाद : यह तो पहले से ही कहा जा रहा है कि यह इतना आसान नही है कि भारत-पाकिस्तान के बीच समग्र वार्ता इतनी आसानी से संभव हो सके। इसी में परोक्ष रुप से हस्तक्षेप करते हुए पाकिस्तान में विपक्ष ने पाक सरकार पर आरोप लगाया है कि साझा बयान भारत के हक में है। यह कश्मीर पर इस्लामाबाद के रुख की कीमत पर नई दिल्ली के बहुत ज्यादा पक्ष में है। डॉन अखबार के हवाले से खबर आई है कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की शिरीन मजारी ने शुक्रवार को संसद में सरकार पर जमकर हमला बोला।

गठबंधन के एक प्रमुख ने हार्ट ऑफ एशिया के दौरान भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच हुई मुलाकात पर संदेह जताया है। शिरीन का कहना है कि साझा बयान साफ तौर पर मुंबई हमलों के मुकदमे को लेकर भारत की चिंताओं को संबोधित करता है, लेकिन समझौता एक्सप्रेस और कश्मीर मुद्दे का क्या, जिन्हें सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में उठाया था और ऐसे कड़े कदम उठाने की तारीफ की थी।

साझा बयान में कहा गया था कि मुंबई हमले केस में जल्द निष्कर्ष निकालने के लिए तेजी लाई जाएगी। शिरीन ने हैरानी जताते हुए कहा कि क्या द्विपक्षीय वार्ता की दोबारा से पहल करने का मतलब यह है कि पाकिस्तान ने बहुपक्षीय मंचों पर मुद्दों, खासतौर पर कश्मीर के मुद्दे को उठाने के अपने विकल्प को त्याग दिया है। बता दें कि पूर्व क्रिकेटर इमरान खान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -