दिल्ली में मंगलवार से ऑड-ईवन लागू होने की सम्भावना
दिल्ली में मंगलवार से ऑड-ईवन लागू होने की सम्भावना
Share:

नई दिल्ली : ऑड-ईवन को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर अपना फैसला बदलते हुए कहा है कि यदि एनजीटी उनकी पुनर्विचार याचिका पर महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट देने के लिए तैयार हो जाती है, तो वह मंगलवार से दोबारा ऑड-ईवन लागू कर सकती है.

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के महिलाओं और दो पहिया वाहनों को ऑड-ईवन के दौरान छूट नहीं देने के कारण  दिल्‍ली सरकार ने ऑड-ईवन को लागू करने से इंकार कर दिया है. इस विषय पर दिल्ली सरकार एनजीटी के फैसले के खिलाफ सोमवार को पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी. इसके अलावा दिल्‍ली सरकार पार्किंग शुल्‍क को कम करने के लिए भी उपराज्‍यपाल को पत्र लिखेगी. आपको बता दें कि प्रदूषण के कारण दिल्‍ली में पार्किंग शुल्‍क चार गुना बढ़ा दिया है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में दिल्‍ली के परिवहन मंत्री ने कहा है कि अगर पूरी तैयारी के बिना ऑड-ईवन लागू करेंगे तो अफरातफरी हो जाएगी. महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा प्रमुख है. उन्हें कोई परेशानी नहीं होना चाहिए. दिल्ली सरकार ने खुलासा किया कि महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट नहीं दिए जाने के अलावा शनिवार को पीएम 10 और पीएम 2.5 का स्‍तर 500 और 300 से कम होने के कारण सरकार ने अपना फैसला वापस लिया था.

यह भी देखें

जल्दी नियंत्रित होगा प्रदुषण : हर्षवर्धन

पर्यावरण मंत्री बोले- वायु प्रदूषण बहुत खतरनाक, जानलेवा नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -