OnePlus 7 Pro से Oppo Reno 10X Zoom कितना है अलग, जानिए तुलना
OnePlus 7 Pro से Oppo Reno 10X Zoom कितना है अलग, जानिए तुलना
Share:

अपना Reno 10X Zoom स्मार्टफोन लॉन्च भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में Oppo ने हाल ही में  किया है. इस फोन को 39,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है. यह फोन शार्क-फिन फ्रंट कैमरा के साथ आता है. इस फोन में और भी कई खासियतें दी गई हैं. भारतीय मार्केट में इस फोन की टक्कर OnePlus 7 Pro से होगी. इसकी कीमत 48,999 रुपये से शुरू होती है. ये दोनों फोन्स हर सेगमेंट में एक-दूसरे को चुनौती देते नजर आ रहे हैं. इन दोनों फोन्स का कंपेरिजन इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है.

ये है दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक टूथब्रश

कंपनी ने Oppo Reno 10X Zoom 2.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस किया है. इसमें 6 जीबी और 8 जीबी की रैम दी गई है. साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में इन-डिस्प्ले ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. यह फोन ColorOS 6.0 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है. वहीं, OnePlus 7 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और एड्रेनो 640 जीपीयू से लैस है. इसमें 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम दी गई है. साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है. OxygenOS पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर यह फोन काम करता है.

Netflix देगा इन स्मार्टफोन पर एक साल की फ्री सर्विस

ट्रिपल रियर कैमरा Oppo Reno 10X Zoom में दिया गया है. पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल (F1.7) का है. दूसरा 8 (F2.2) और तीसरा 13 मेगापिक्सल (F3.0) मेगापिक्सल का है. इसका प्राइमरी कैमरा IMX586 F1.7 अपर्चर के साथ आता है. इसमें 1/2.0 इंच का सेंसर दिया गया है. लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए 4 इन 1 रेजोल्यूसन फोकस तकनीक दी गई है. यह हाई-रेजोल्यूशन इमेज उपलब्ध कराती है. दूसरा 8 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस 1/3.13 इंच सेंसर के साथ आता है. इसमें बेहतर फोटोग्राफी के लिए 120 डिग्री वाइड एंगल कैमरा का इस्तेमाल किया गया है. इससे ब्रॉड लैंडस्केप और कम स्पेस में भी अच्छे शॉट्स लिए जा सकते हैं. तीसरा 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस है जो 1/3.44 इंच के सेंसर के आता है. इसका अपर्चर f/3.0 है. यह PDAF सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी ने यह लेंस फोन के अंदर दिया है जिससे वो दूसर लेंस के साथ मर्ज होकर 10x Hybrid Zoom उपलब्ध कराता है. इन तीनों लेंस की फोकल लेंथ जब एक साथ काम करती हैं. तो 10x Hybrid Zoom इफेक्ट क्रिएट होता है. फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में F/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मौजूद है. AI ब्यूटिफिकेशन मोड के साथ यह फोन आता है.

Apple iPod टच हुआ लॉन्च, ये होगी अन्य खासियत

दोनों फोन्स लगभग एक जैसे डिजाइन और डिस्प्ले के मामले में ही हैं. दोनों में से किसी को बेहतर बताना थोड़ मुश्किल है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो दोनों फोन में ट्रिपल रियर कैमरा है. लेकिन OnePlus 7 Pro का तीसरा कैमरा Oppo Reno 10X Zoom से ज्यादा है. OnePlus में 16 मेगापिक्सल तो Oppo में 13 मेगापिक्सल है. दोनों फोन्स का फ्रंट कैमरा एक जैसा ही है. बैटरी के मामले में भी दोनों फोन्स एक जैसे हैं. दोनों में केवल 65 एमएएच का ही फर्क है. वहीं, इन दोनों की कीमत में भी ज्यादा फर्क नहीं है. OnePlus का हाई-एंड वेरिएंट 57,999 रुपये है. तो वहीं, Oppo का हाई-एंड वेरिएंट 49,990 रुपये में आता है. अगर आपका बजट ज्यादा है आप दोनों में कोई भी फोन खरीद सकते हैं.

'माधव सेठ' ने Realme X लॉन्च को लेकर ट्वीट में दी ये जानकारी

Nokia 9 PureView में होंगे 5 रियर कैमरा, ये है लॉन्च डेट

Flipkart Mobiles Fest में बेस्ट स्मार्टफोन ब्रांड पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -