यूक्रेन के  बंदरगाहों का  संचालन फिर से शुरू
यूक्रेन के बंदरगाहों का संचालन फिर से शुरू
Share:

कीव: यूक्रेनी नौसेना बलों ने एक बयान में घोषणा की कि  यूक्रेनी  बंदरगाहों में संचालन फिर से शुरू हो गया है: ओडेसा, चोर्नोमोर्स्क, और पिवडेनी।

बयान के अनुसार, वर्तमान में बंदरगाहों को सुरक्षित नौकायन के लिए तैयार करने के लिए काम चल रहा है, सैन्य और नागरिक विशेषज्ञ पानी के नीचे की वस्तुओं की तलाश कर रहे हैं और विशिष्ट नेविगेशन उपकरण स्थापित कर रहे हैं।

यूक्रेन और रूस ने 22 जुलाई को इस्तांबुल में तुर्किये और संयुक्त राष्ट्र के साथ एक अलग समझौते पर हस्ताक्षर किए ताकि यूक्रेनी बंदरगाहों से काला सागर के माध्यम से विदेशी बाजारों में अनाज शिपमेंट को फिर से शुरू किया जा सके।

राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि यह समझौता यूक्रेन को 2021 में 20 मिलियन टन अनाज की फसल के  निर्यात की अनुमति देगा।

यूक्रेन ने सोमवार को संकेत दिया कि कुछ निर्यात "इस सप्ताह" फिर से शुरू हो सकते हैं। नौसेना के बयान के अनुसार, जब निर्यात शुरू होता है, तो कार्गो जहाजों को बंदरगाहों से ले जाया जाएगा। बयान में कहा गया है, "जहाज एक काफिला स्थापित करके बंदरगाहों में प्रवेश करेंगे और बाहर निकलेंगे जो लीड जहाज के साथ होंगे," बयान में कहा गया है कि सुरक्षित मार्गों पर अभी भी निर्णय लिया जा रहा है।

रूस और यूक्रेन महत्वपूर्ण कृषि निर्यातक हैं, लेकिन मास्को के आक्रमण ने फसलों को नुकसान पहुंचाकर और बंदरगाहों को अवरुद्ध और खनन बंदरगाहों को नुकसान पहुंचाकर यूक्रेनी गेहूं के निर्यात को गंभीर रूप से बाधित किया है।

इजरायल , ईरान पर हमला करने की सोच रहा है

इस इस्लामी मुल्क में भी 'श्रीलंका' जैसे हुए हालात, प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने किया संसद पर कब्ज़ा

इंडोनेशिया ने जापान की इस चीज़ पर से प्रतिबंध हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -