इजरायल , ईरान पर हमला करने की सोच रहा है
इजरायल , ईरान पर हमला करने की सोच रहा है
Share:

तेहरान: ईरान के खुफिया मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा की कि इजरायल से जुड़े एक जासूसी नेटवर्क के गिरफ्तार सदस्यों ने ईरान के संवेदनशील रक्षा उद्योग क्षेत्रों में से एक में बम हमला करने की मांग की थी।

आईआरएनए द्वारा बुधवार को रिपोर्ट किए गए एक मंत्रालय के बयान के अनुसार, इज़राइल ने आतंकवादियों को लक्ष्य की भौगोलिक स्थिति का पता लगाने और जबरदस्त नुकसान पहुंचाने के लिए सबसे जटिल संयोजन प्रक्रियाओं से लैस किया।

बयान के अनुसार जब्त किए गए सामानों में आठ बड़े और आठ छोटे बम, चार हैंडगन, भारी मात्रा में गोलियां, झूठी पहचान पत्र और अन्य व्यक्तिगत सामान शामिल थे।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ईरान की सुरक्षा सेवाओं ने ईरान में आतंकवादी हमलों की योजना बना रहे "इजरायली जासूसी नेटवर्क के सभी सदस्यों" को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इजरायल ने अभी तक ईरान के आरोपों का जवाब नहीं दिया है।

ईरान, जो अक्सर स्वायत्त इराकी कुर्द क्षेत्र में मोसाद की कथित उपस्थिति के बारे में अलार्म व्यक्त करता है, ने मार्च में इस क्षेत्र पर एक बैलिस्टिक मिसाइल हमला शुरू किया, जिसमें इजरायली "रणनीतिक केंद्रों" को लक्षित करने का दावा किया गया था। तेहरान ने दावा किया कि यह सीरिया में इजरायली हवाई हमलों के प्रतिशोध में था, जिसमें ईरानी सैन्य कर्मियों की मौत हो गई थी।

प्रदर्शनकारी काफी हद तक प्रभावशाली शिया धर्मगुरु मुक्तादा अल-सद्र के अनुयायी थे, जिन्होंने हाल ही में अक्टूबर के संघीय चुनाव में सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद राजनीतिक प्रक्रिया से इस्तीफा दे दिया था। प्रदर्शनकारियों ने मौलवी के चित्र ले रखे थे।

इस इस्लामी मुल्क में भी 'श्रीलंका' जैसे हुए हालात, प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने किया संसद पर कब्ज़ा

इंडोनेशिया ने जापान की इस चीज़ पर से प्रतिबंध हटाया

यूरोपीय संघ के देशो ने गैस का उपयोग 15 प्रतिशत कम करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -