4 हाथ-पैर वाली बच्ची के लिए मसीहा बने सोनू सूद
4 हाथ-पैर वाली बच्ची के लिए मसीहा बने सोनू सूद
Share:

अभिनेता सोनू सूद मसीहा बने हुए हैं और अब तक कई लोगों की मदद कर चुके हैं। अब इन सभी के बीच एक बार फिर अभिनेता ने यह साबित कर दिया है कि वो गरीबों को मसीहा हैं। बीते दिनों बिहार के नवादा जिले के एक गरीब परिवार में चार हाथ और चार पैर वाली बच्ची चौमुखी का वीडियो वायरल हुआ। जी हाँ और सरकार में किसी ने बच्ची या उसके परिवार की मदद नहीं की। हालाँकि सोनू सूद पीछे नहीं रहे और उन्होंने मदद का हाथ बढ़ाया। जी दरअसल सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर बताया कि बच्ची का इलाज शुरू हो चुका है। इसी के साथ सोनू सूद की मदद से करीब सात घंटे के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटा दिए गए हैं।

आपको बता दें कि किरण अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब 7 घंटों के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटाकर उसे नई जिंदगी दी। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत चौमुखी के पेट से दो हाथ और दो पैर निकले हुए थे। बताया जा रहा है जन्म से ही चौमुखी के चार हाथ और चार पैर थे और इसी वजह से उसका नाम चौमुखी रखा गया। वैसे केवल चौमुखी ही नहीं बल्कि उनके परिवार में भी कई लोग विक्लांग हैं, हालाँकि गरीबी के चलते किसी का इलाज नहीं हुआ। इस मामले में परिवार का कहना था कि चौमुखी के पिता बेरोजगार हैं और इसी वजह से परिवार चौमुखी का इलाज कराने में असमर्थ था।

वहीं जब सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद को चौमुखी के बारे में पता चला तो उन्होंने चौमुखी का ऑपरेशन कराने का फैसला किया। उसके बाद चौमुखी और उसके परिवार को सोनू सूद ने मुंबई बुलाया जहां उन्होंने चौमुखी और उनके परिवार से मुलाकात की और चौमुखी को ऑपरेशन के लिए सूरत भेजा गया जहां उसका सफल ऑपरेशन हो चुका है और अब वो सामान्य बच्ची है।

जन्मदिन पर सोनम कपूर ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, करवाया ग्लैमरस मैटरनिटी फोटोशूट

जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सलमान खान ने किया बड़ा खुलासा

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -