'महाराष्ट्र में सिर्फ एक ही NCP..', विधानसभा स्पीकर बोले - मुझे अयोग्यता से जुड़ी कोई याचिका नहीं मिली
'महाराष्ट्र में सिर्फ एक ही NCP..', विधानसभा स्पीकर बोले - मुझे अयोग्यता से जुड़ी कोई याचिका नहीं मिली
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राज्य विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मेरे पास दोनों गुटों से एप्लिकेशन आ चुके हैं और हम इस पर जल्द ही निर्णय लेंगे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में दो धड़े हैं, ऐसे में असली दल के तौर पर किसे मान्यता दी जाएगी और इस प्रक्रिया में कितना वक़्त लगेगा, इस सवाल के जवाब में स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा कि प्रक्रिया जारी है. हमारे पास कल (सोमवार) को कुछ याचिकाएं आई हैं. ऐसे में पहले तो हमारा कार्यालय के सचिव इस पर जांच करेंगे, इसके बाद मामला हमारे पास आएगा, फिर हम इस मामले पर विचार कर निर्णय लेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा है कि इस फैसले को लेने में मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता. उन्होंने यह भी कहा कि मैं फैसला लेने में देरी भी नहीं करना चाहता, मगर जल्दबाजी करके किसी दल के साथ नाइंसाफी न हो, ऐसी हमारी कोशिश है. स्पीकर ने कहा कि किसी भी गुट ने मुझे ऐसा आवेदन नहीं दिया है कि पार्टी में फूट पड़ गई है. ऐसे में मैं अभी तक NCP को एक गुट के नजरिए से देख रहा हूं. ऐसे में हमें यह फैसला लेना है कि NCP की ओर से नेता प्रतिपक्ष कौन होगा या व्हिप कौन होगा. इसके साथ ही नार्वेकर ने यह भी कहा कि हमारे पास कई याचिकाएं आई हुई हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा कि अभी तक मेरे पास अयोग्यता को लेकर कोई याचिका नहीं आई है, क्योंकि उसकी प्रक्रिया काफी लंबी है, पहले वो याचिका विधानमंडल सचिवालय में जाती है और फिर वहां से यह याचिका मुझ तक आती है.

उन्होंने कहा कि मेरे पास रात एक बजे याचिका आई और वो भी एकसाथ कई याचिकाएं मेरे पास आई हैं. इन्हें पढ़ने में समय लगेगा. इनमें से एक अयोग्यता को लेकर भी है. हमारा विभाग अभी उन सब को पढ़ेगा. इसके बाद निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक याचिका जितेंद्र आव्हाण को नेता विपक्ष बनाने से जुड़ी हुईं आई है, जिसपर कि हमें कुछ नियमों के हिसाब से फैसला करना होगा. उन्होंने कहा कि नेता विपक्ष बनाने से पहले हम जांचेंगे कि सबसे बड़ा दल कौन सा है.

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, पीएम मोदी के दौरे से पहले लिया तैयारियों का जायजा

बंगाल: गैस सिलेंडर में भरकर ले जा रहे थे ड्रग्स, BSF ने तस्करों के मंसूबे पर फेरा पानी

झारखंड में दुखद हादसा, कार और बाइक समेत कुँए में गिरे 10 लोग, 7 की मौत, 3 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -