बंगाल: गैस सिलेंडर में भरकर ले जा रहे थे ड्रग्स, BSF ने तस्करों के मंसूबे पर फेरा पानी
बंगाल: गैस सिलेंडर में भरकर ले जा रहे थे ड्रग्स, BSF ने तस्करों के मंसूबे पर फेरा पानी
Share:

कोलकाता: अनोखे तरीके से ड्रग्स की तस्करी के प्रयास को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने नाकाम कर दिया है. भारत-बांग्लादेश की बॉर्डर पर तैनात जवानों को सूचना मिली थी कि बॉर्डर से तस्करी की खेप जाने वाली है. दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत BSF जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर तस्कर इन्हें भारत से बांग्लादेश ले जाने की फ़िराक में था.

दरअसल, सीमा चौकी पिपली 05वीं वाहिनी के BSF जवानों ने विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए तक़रीबन 1210 बजे बाइक पर सवार एक संदिग्ध व्यक्ति को 02 गैस सिलेंडर और एक गैस स्टोव के साथ तेंतुलबेरिया बाजार से BSF चेक पोस्ट की ओर आते हुए देखा. ड्यूटी पर तैनात जवानों ने जब उसे चेकिंग के लिए रोका, तो वह अचानक मौका पाकर अपनी बाइक छोड़कर वापिस तेंतुलबेरिया बाजार की ओर फरार हो गया. तत्पश्चात, जवानों ने बाइक और गैस सिलेंडरों की गहन तलाशी ली. चेकिंग के दौरान जवानों ने गैस सिलेंडरों में छुपाई हुई 307 बोतल फेंसेडिल बरामद की.

अधिकारी ने जानकारी दी है कि तस्कर आए दिन तस्करी की नई-नई तरकीबें अपना रहे हैं, मगर बॉर्डर पर तैनात BSF के बहादुर और तेज तर्रार जवान तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर देते हैं. BSF के अधिकारी ने जानकारी दी है कि भारत और बांग्लादेश की बॉर्डर 913 किमी इलाके तक फैली हुई है. इसमें से एक बड़ा इलाका ऐसा है, जहां तार के बाड़ नहीं लगे हुए हैं. ऐसी स्थिति में तस्कर इसका फायदा उठाते हैं. इसके अलावा भारत-बांग्लादेश की बॉर्डर पर तक़रीबन 372 किमी की बॉर्डर में नदी है. इस इलाके में भी किसी तरह के तार के बाड़ नहीं है और यह इलाका काफी सुदूर में है और काफी मुश्किलों भरा है.

क्या लालू के साथ राबड़ी-तेजस्वी को भी होगी जेल ? कौड़ियों के भाव ले ली लोगों की जमीन, CBI की चार्जशीट में दी 7 केस की डिटेल

बंगाल: गेंद समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, हुआ ब्लास्ट और चपेट में आ गए 4 लोग

'पंचायत चुनाव में अब तक 13 लोगों की हत्या..', बंगाल DGP कह रहे - राज्य में कोई बड़ी हिंसा नहीं हुई !

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -