शतरंज ओलंपियाड के फाइनल में पहुंची कोनेरू हम्पी
शतरंज ओलंपियाड के फाइनल में पहुंची कोनेरू हम्पी
Share:

शनिवार को वर्ल्ड रैपिड चैंपियन कोनेरू हम्पी ने फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के सेमीफाइनल में मोनिका सोक्को को टाई ब्रेक में पराजित कर देश को पोलैंड पर जीत दिला दी हैं। इसके साथ ही इंडियन टीम शतरंज ओलंपियाड के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

दोनों टीमों ने नियमित खेल में एक- एक मैच जीत लिए थे, जिसके बाद हम्पी का आर्मगेडन (टाइ ब्रेक) के लिए सोक्को से मुकाबला होना था और इस भारतीय ने उनके विरुद्ध शानदार जीत दर्ज हासिल की और अपनी टीम को फाइनल मुकाबले में पहुंचा दिया। रविवार को इंडियन टीम अब होने वाले फाइनल में रूस और अमेरिका के बीच दूसरे सेमीफाइनल की विनर टीम से भिड़ने वाली हैं। इंडियन टीम के लिए हालांकि यह इतना सरल नहीं रहा क्योंकि वह पहले दौर में दो-चार से हार गई थी लेकिन दूसरे दौर में वापसी करते हुए 4.5-1.5 से जीत हासिल कर ली। फिर हम्पी ने निर्णायक टाई ब्रेक मुकाबला अपने नाम कर लिया.
 
पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने दूसरे दौर में जान क्रिस्तोफ डुडा को 78 चाल में मात दे दी, लेकिन वह पहले दौर में उनसे पराजित हो गए थे। आनंद के अलावा पहले मुकाबले में कप्तान विदित गुजराती और दिव्या देशमुख को हार का सामना करना पड़ा था। हम्पी और डी हरिका ने ड्रॉ खेला था जबकि निहाल सरीन ने इगोर जानिक को पराजित कर एकमात्र जीत हासिल की थी। दूसरे दौर में गुजराती, हम्पी और डी हरिका ने भी जीत अपने नाम की. इसके अलावा युवा आर प्रागनानंदा को इगोर जानिक से हार मिली जबकि वंतिका अग्रवाल ने एलिसिया सिलविका से ड्रा खेला गया था. 

शिखर ने चहल को किया ट्रोल, गब्बर' का जवाब सुन हो जाएंगे हैरान

BCCI ने किया बड़ा एलान, 3 साल के लिए IPL का ऑफिशियल पार्टनर हो सकता है अनएकेडमी

31 अगस्त को होगा यूएस ओपन आरम्भ, इन प्लेयर का होगा आमना-सामना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -