इन उपायों को आजमाने के बाद नहीं आएगी मुंह से प्याज की बदबू
इन उपायों को आजमाने के बाद नहीं आएगी मुंह से प्याज की बदबू
Share:

प्याज का सेवन करने के बाद मुंह से प्याज की बदबू आने लगती है। हालांकि की प्याज में कई पोषक तत्व उच्च मात्रा में मौजूद होते हैं जैसे- विटामिन, फॉलिक एसिड और फाइबर। लेकिन साथ ही प्याज में सल्फर कंपाउंड होता है जिससे मुंह से प्याज की बदबू आने लगता है। इस बदबू के कारण कई बार लोगों को दूसरों के सामने मुंह खोलने में असहजता महसूस होती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलू उपचारों की भी मदद ले सकते हैं।

शरीर के इस हिस्से में तिल इस बीमारी का है संकेत

इन उपायों से करें दूर 

हम आपको बता दें नींबू में एंटी-बैक्टीरियल गुण होता है जो प्याज की बदबू को कम करता है और जो मुंह के बैक्टीरिया को भी खत्म करने में मदद करता है। इसलिए खाना खाने के बाद नींबू के रस को गर्म पानी में मिलाकर पिएं। दूध में फैट होता है जो प्याज में मौजूद सल्फर के दुर्गंध को कम करता है। इसलिए प्याज खाने के बाद आप दूध से कुल्ला करें। ऐसा करना आपके लिए एक बेहतर विकल्प होता है।

गर्मियों में करें संतरे का सेवन विटामिन-सी की होगी पूर्ति

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ पुदीना में क्लोरोफिल होता है जो मुंह में मौजूद बैक्टीरिया और प्याज में मौजूद सल्फर को कम करता है जिससे मुंह से प्याज की बदबू आनी बंद हो जाती है। खाना खाने या प्याज खाने के बाद आप पुदीना का जूस या फिर पुदीने की पत्ती का सेवन कर सकते हैं। इससे बदबू खत्म हो जाएगी। वही बेकिंग सोडा आपके मुंह के पीएच के स्तर को नियंत्रित करता है और प्याज की बदबू को भी कम करने में मदद करता है। इसलिए प्याज का सेवन करने के बाद आप गर्म पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर पिएं। इससे बदबू खत्म हो जाएगी।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए फायदेमंद है 'कद्दू'

ऐसे खाने को ना करें बार-बार गर्म, स्वास्थ्य को होगा नुकसान

काजू का अत्यधिक सेवन जान पर भी पड़ सकता है भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -