प्याज के दामों ने छुए आसमान, जानिये क्या रहेगी कीमत
प्याज के दामों ने छुए आसमान, जानिये क्या रहेगी कीमत
Share:

महाराष्ट्र में बेमौसम बारीश से हुई नुकसान के चलते सब्जियों के दाम बढे है. इससे तो प्याज के दाम भी आसमान छू रहे हैं. खुदरा बाजार में प्रति किलो 40 रुपए वाला प्याज के दाम तीन गुना बढे है. ठाणे शहर में प्याज प्रति किलो 120 रुपए तक पहुंचा है. यानि ग्राहकों को प्याज का दाम रुला रहा है. बेमौसम बारिश के कारण प्याज का यह बड़ा नुकसान हुआ है. प्याज की घटी आवक की वजह से दाम बढ गए है. ठाणे के सब्जी मार्केट में 120 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. यानि एक प्याज करीब 10 से 12 रुपए का है. अब सब्जी मंडी आए ग्राहक को लगता है सब्जी में प्याज डाले या ना डाले यह सवाल खडा हुआ है.

जब तक प्याज मंडियों में आया नए प्याज की फसल सब्जी मंडी तक नहीं पहुंचती है. तबतक प्याज के दाम नही ऊतरेंगे. कुछ दिन तक प्याज के दाम बढे रहेंगे ऐसा व्यापारियों का मानना है. मुंबई एपीएमसी मार्केट में रब्बी प्याज प्रति किलो 100 रुपए में बेचा रहे है. जो ग्राहकों तक पहुँचते ही 120 रुपए तक बेच रहे है. तो वहीं प्याज के बाद लहसून प्रतिकिलो 280 रुपए किलो दाम हुआ है.

प्याज के विक्रेता संतोष लाड का कहाना है कि, बमौसम बारिश से प्याज की खेती का नुकसान हुआ. इसके साथ ही बारिश से प्याज भिगने से खराब हुआ है . इसके चलते प्याज की आवक घटी. और प्याज 120 रुपए तक पहुंच गया है. नया प्याज मार्केट में नही आता है. तब तक प्याज सस्ता नही होगा. इसके अलावा ग्राहक आरती जोशी बताती है कि, प्याज काटने से भी रुलाता है और अब उसकी बढे दाम भी रुला रहे है. सब्जी में प्याज का उपयोग करे या ना करे यह सोचना पड रहा है.

सोने चांदी के दामों में आई गिरावट, जानें आज के रेट

तेजस नेटवर्क का भारत इलेक्ट्रानिक्स के साथ समझौता, इन परियोजनाओं पर रहेगा फोकस

उद्यमियों के लिए नई पालिसी ला रही मोदी सरकार, रिटेल सेक्टर में फूंकेगी नई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -