सोने चांदी के दामों में आई गिरावट, जानें आज के रेट
सोने चांदी के दामों में आई गिरावट, जानें आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मुद्रा रुपये में मजबूती और कमजोर मांग की वजह से मंगलवार को दिल्ली सराफा बाजार में सोने की कीमत 68 रुपये घटकर 38,547 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए। उल्लेखनीय है कि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में सोना 38,615 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी भी मामूली रूप से 39 रुपये टूटकर 45,161 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव रही।

बता दें कि सोमवार को चांदी 45,200 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का व्यापारियों की लिवाली में कमी आने से चांदी के भाव में यह गिरावट दर्ज की गई है। HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा है कि रुपये में मजबूती से दिल्ली में 24 कैरेट शुद्ध सोने के दाम में 68 रुपये की गिरावट आई। दिन के कारोबार में रुपये में डॉलर के मुकाबले 16 पैसे की मजबूती देखी गई। इसके अतिरिक्त, कमजोर मांग की वजह से देश में सोने की कीमतों पर दबाव बढ़ा।

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में सोना 1,455.30 डॉलर प्रति औंस रहा, जबकि चांदी 16.88 डॉलर प्रति पर कारोबार करती पाई गई। आपको बता दें कि सोना सोमवार को 38,615 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव रहा था।

तेजस नेटवर्क का भारत इलेक्ट्रानिक्स के साथ समझौता, इन परियोजनाओं पर रहेगा फोकस

उद्यमियों के लिए नई पालिसी ला रही मोदी सरकार, रिटेल सेक्टर में फूंकेगी नई जान

मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए 1 लाख सीसीटीवी कैमरे और लगाएगी रेलवे, जारी किए टेंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -