भारतीय स्मार्टफोन बाजार है बहुत बड़ा, ये कंपनी कर रही हजारों करोड़ का निवेश
भारतीय स्मार्टफोन बाजार है बहुत बड़ा, ये कंपनी कर रही हजारों करोड़ का निवेश
Share:

जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत किसी भी कंपनी की कामयाबी के लिए होती है, वह है जनता का भरोसा. बता दे कि बहुत कम ही ऐसी कंपनियां हैं, जो क्वालिटी और इनोवेशन के मामले में जनता की उम्मीदों पर खरी उतर पाई हैं. टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी OnePlus उन्हीं में से एक है. एक ब्रांड के रूप में OnePlus ने जिस तरह से बहुत ही कम समय में कामयाबी दर्ज की है, वह काबिल-ए-तारीफ है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

इस तरीके की मदद से Google Assistant के जवाब को करें साइलेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विश्व में OnePlus को शानदार और बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन बनाने के लिए जाना जाता है. बता दे कि इनके स्मार्टफोन्स न केवल परफॉर्मेंस में, बल्कि डिजाइन और कैमरे के मामले में भी जबरदस्त होते हैं. स्मार्टफोन बनाने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों को पछाड़कर तेजी से आगे बढ़ने वाली OnePlus कंपनी के वैसे तो विश्वभर में करोड़ों प्रशंसक हैं, लेकिन भारत के यूजर्स इनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. बता दें कि OnePlus एक ऐसी कंपनी है जो भारतीय यूजर्स खासकार युवाओं की जरूरतों को समझती है. उसे पता है कि एक भारतीय यूजर को स्मार्टफोन में क्या चाहिए? इसके लिए OnePlus के इंजीनियर्स दिन रात मेहनत करते हैं ताकि यूजर्स को बेस्ट और इनोवेटिव स्मार्टफोन मिल सके. वैसे भारतीय यूजर्स के महत्व को समझते हुए OnePlus कंपनी ने हाल ही में भारत में पहली बार रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सेंटर खोला है. यह सेंटर हैदराबाद में खोला गया है. इसके लिए कंपनी अगले तीन सालों में 1,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी. लॉन्च के समय OnePlus के सीईओ ने घोषणा की कि हम जल्द ही भारत में मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में विस्तार करेंगे और निर्यात पर भी विचार कर रहे है.

CamScanner है खतरनाक वायरस से लैस, गूगल ने उठाया बड़ा कदम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत OnePlus के लिए कितना बड़ा मार्केट है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके ऑफलाइन स्टोर केवल भारत में ही मौजूद हैं. कंपनी ने इस क्षेत्र में काफी विस्तार किया है. पार्टनर स्टोर सहित, अब देश में OnePlus के 1500 से अधिक स्टोर हैं. बता दें कि दुनिया में कहीं भी इससे ज्यादा OnePlus के आधिकारिक ऑफलाइन चैनल नहीं है. जिस तरह Never Settle टैगलाइन के साथ OnePlus  ने प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में यूजर्स का दिल जीतकर अपना कब्जा जमाया है उसी तरह OnePlus TV भी प्रीमियम स्मार्ट टीवी मार्केट में भी अपनी धमाकेदार एंट्री करने जा रहा है. भारतीयों के लिए OnePlus TV इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसकी लॉन्चिंग भारत में सबसे पहले होगी. बताया जा रहा है कि OnePlus TV एक प्रीमियम और फ्लैगशिप विकल्प के तौर पर उभरेगा, जिससे टीवी देखने का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा. यह स्मार्ट टीवी दुनियाभर के युवाओं के साथ-साथ अन्य लोगों को भी प्रभावित करेगा. 

Samsung Galaxy M30s में होगी दमदार बैटरी, जानिए अन्य खासियत

गूगल ने की हायर सर्विस बंद, जानिए क्यों

iPhone 11 के जल्द लॉन्च होने की संभावना, स्क्रीनशॉट आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -