अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे का एक साल, कांग्रेस बोली- पार्टी ने उनके नेतृत्व में काफी प्रगति की...
अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे का एक साल, कांग्रेस बोली- पार्टी ने उनके नेतृत्व में काफी प्रगति की...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर पार्टी ने गुरुवार (26 अक्टूबर) को कहा कि पार्टी ने उनके नेतृत्व में उसने 'महत्वपूर्ण प्रगति' की है और उन्होंने संगठनात्मक ढांचे को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बता दें कि, शीर्ष पद के लिए पार्टी के आंतरिक चुनावों में शशि थरूर को एकतरफा हराने के बाद मल्लिकर्जुन खड़गे को पिछले अक्टूबर में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

खड़गे ने 26 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला था। एक साल पूरा होने पर कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मल्लिकार्जुन खड़गे: कांग्रेस अध्यक्ष लोगों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। श्री खड़गे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गुणों - लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता, समावेशी विकास और देशभक्ति के गुणों का प्रतीक हैं।' पार्टी ने कहा कि, 'सभी रैंकों में आगे बढ़ने के बाद, वह इस बात का एक आदर्श उदाहरण हैं कि जुनून और दृढ़ता से क्या हासिल किया जा सकता है।' कांग्रेस ने कहा कि ब्लॉक स्तर के नेता की एक साधारण स्थिति से लेकर पार्टी के निर्वाचित अध्यक्ष बनने तक, 55 साल की चुनावी सफलता से भरी उनकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

कांग्रेस ने कहा कि, "खड़गे एक निडर नेता हैं, जो उन आदर्शों के लिए लड़ते हैं और उनकी रक्षा करते हैं, जिनमें वह विश्वास करते हैं। वह गरीबों और हाशिये पर पड़े लोगों के अधिकारों के भी समर्थक हैं।" कांग्रेस ने कहा कि, "उनके नेतृत्व में पार्टी ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। उन्होंने पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को पुनर्जीवित करने और लोगों तक पहुंच बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।" इसमें दावा किया गया कि खड़गे एक दूरदर्शी नेता हैं, जो भारत के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं। पार्टी ने खड़गे की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि, "वह आम सहमति बनाने में माहिर हैं और जो सही और न्यायसंगत है उसके लिए दृढ़ता से खड़े रहते हैं।"

कांग्रेस ने कहा, "जैसा कि हमारे अध्यक्ष ने कार्यालय में एक वर्ष पूरा कर लिया है, हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और उनके प्रयासों और उन सभी को प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद देते हैं जो बदलाव लाने का प्रयास करते हैं।" कई कांग्रेस नेताओं ने खड़गे को कार्यालय में एक वर्ष पूरा करने पर शुभकामनाएं दीं है। एक्स पर एक पोस्ट में, शशि थरूर ने कहा कि, "श्री खड़गे जी को मेरा प्रणाम। वह हमें आगे की चुनावी लड़ाई में जीत की ओर मजबूती से ले जाएं।" कांग्रेस नेताओं पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत, अभिषेक सिंघवी और मनीष तिवारी सहित अन्य ने खड़गे की सराहना की और उन्हें कार्यालय में एक वर्ष पूरा करने पर शुभकामनाएं दीं।

5 आतंकियों की मौत से बौखलाया पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर के रिहायशी इलाके में दागे मोर्टार, BSF जवान सहित 3 घायल

वाराणसी-मुंबई-दिल्ली समेत देशभर में हुए थे धमाके, अब आतंकी 'सैयद मकबूल' को NIA कोर्ट ने सुनाई सजा

'रामनगर' जिले का नाम बदलने जा रही कांग्रेस ! JDS नेता कुमारस्वामी बोले- ये जमीन हड़पने की साजिश, मैं मरते दम तक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -