नेपाल में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

नेपाल में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

काठमांडू:  नेपाल में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए नेपाल में रविवार शाम देश भर में जारी किए गए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। नेपाल में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की तादाद पांच हो गई है। राजधानी काठमांडू में पीएम केपी शर्मा ओली के निवास बलुवाटार में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला लिया गया। 

इस दौरान लॉकडाउन को अगले आठ दिनों सात अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया गया। इससे पहले पिछले सप्ताह ही सरकार ने देश में लॉकडाउन लागू किया था, जो इस महीने की 31 तारीख को ख़त्म होने वाला था। रविवार दोपहर उप-प्रधानमंत्री ईश्वर प्रकाश के अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय सरकारी समन्वय समिति ने पीएम ओली के नेतृत्व वाले प्रशासन को लॉकडाउन का विस्तार करने की अनुशंसा की थी। 

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि नियम की अवहेलना करने वालों को संक्रामक रोग अधिनियम के मुताबिक दंडित किया जाएगा। एक वीडियो बयान में ईश्वर पोखरेल ने कहा है कि, मैं विभिन्न पृष्ठभूमि के सभी लोगों से संयुक्त रूप से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल होने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह जंग सिर्फ केंद्र सरकार का नहीं है, इसे सामूहिक रूप से लोगों द्वारा लड़ा जाना है।

पाक में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की तादाद, मरने वालों की संख्या 16 के पार

Corona Live: दुनियाभर में 36 हज़ार लोगों की मौत, भारत में 27 ने तोड़ा दम

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा - 'US में 2 हफ्ते में बढ़ेगा मौत का आंकड़ा'