दिल्ली के दंगो में एक शख्स का सब कुछ लूट गया, मात्र 3 रूपए ही हैं शेष
दिल्ली के दंगो में एक शख्स का सब कुछ लूट गया, मात्र 3 रूपए ही हैं शेष
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के समर्थन के नाम पर जो कुछ हुआ हैं. उसका दर्द आम लोगों को जिंदगीभर याद रहेगा. पिछले कुछ तीन दिनों में हुए उपद्रव और आगजनी ने कई घरों की खुशियों को बिखेर के रख दिया हैं. वहीं, सादी जिंदगी गुजर बसर करने वाले कुछ लोगों का एक पल में ही सबकुछ उजाड़ गया हैं अब वह सड़कों पर आ गए हैं. किसी ने हिंसा के इस दौर में अपनों को खो दिया है तो कही दर्द में लोग रोते रहे. दिल्ली के दंगों की आग में ऐसे ही एक शख्स की खुशियां झुलस गई हैं जो स्टेशनरी की दुकान के जरिये अपना जीवन यापन करता था.

दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र में स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले यतेंद्र कुमार शर्मा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि पिछले तीन दिन उनकी पूरी जिंदगी बदलकर रख देंगे. इस विरोध के चलते नागरिकता कानून के नाम पर भड़की हिंसा ने उनका सबकुछ बर्बाद करके रख दिया हैं. दिल्ली में उपद्रव की घटनाओं की जानकारी लगने पर यतेंद्र कुमार अपनी पत्नी कुसुम शर्मा के साथ शिव विहार में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार के घर चले गए थे. उनके घर से लगी हुई स्टेशनरी की दुकान भी है जिसका वे खुद ही संचालन भी करते हैं.

उनके जाने के पश्चात् उपद्रवियों द्वारा उनकी दुकान और मकान में आग लगा दी गई जिससे सब कुछ जल कर खाक हो गया. उनके जीवन की साडी जमा पूंजी वह दुकान का सब कुछ आग के हवाले लग गया. अब उनके घर में एक पर्स मिले अकेल  3 रुपए. इस घटना के पश्चात् जैसे यतेंद्र और उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है. यतेंद्र कहते हैं कि इस 3 रुपए में तो एक समय की रोटी भी नहीं आएगी, ऐसे में अब आगे के भविष्य को लेकर उनकी चिंता साफ झलकती नजर आ रही है.

विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -