अलवर में वाहनों से मिले डेढ़ करोड़
अलवर में वाहनों से मिले डेढ़ करोड़
Share:

अलवर केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट्स बंद किए जाने के बाद से ही कालाधन जमा करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। इतना ही नहीं कथित तौर पर बड़े पैमाने पर लोग कालाधन लोगों के अकाउंट में जमा करने की कवायदों में लगे हैं। ऐसे में अलवर जिला पुलिस ने नाके पर जांच के दौरान किशनगढ़ बास व तिजारा में कुछ वाहनों से करीब डेढ़ करोड़ रूपए बरामद किए।

दरअसल यह जांच अलवर भिवाड़ी मेगा हाइवे पर हुई। इस मामले में पांच महिलाओं समेत 12 लोगों को पकड़ लिया गया है। दरअसल पकड़े गए लोगों में अरबन काॅपरेटिव बैंक का उपाध्यक्ष अशोक जोशी शामिल हैं। पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार रूपयों को कहीं न कहीं लगाने के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था। नाकेबंदी के तहत पुलिस ने वाहनों की तलाशी ली। ऐसे में जब वाहन से बैग मिले तो उसकी जांच अधिकारियों ने की।

वाहनों में उपयुक्त वजन से अधिक के नोट मिले और ऐसे में पुलिस के होश उड़ गए। बैग्स से करीब एक करोड़ 32 लाख 43 हजार रूपए बरामद कर लिए गए। इस मामले में आयकर विभाग को जानकारी दी गई है। अलवर से आयकर विभाग के दल द्वारा जांच की जा रही है। अब पुलिस नोट्स के साथ पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में लगी है। इस मामले में आयकर विभाग द्वारा भी कार्रवाई की जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -