क्रिप्टो करंसी धोखाधड़ी में एक आरोपी गिरफ्तार
क्रिप्टो करंसी धोखाधड़ी में  एक आरोपी गिरफ्तार
Share:

ठाणे : ठाणे पुलिस को एक ऑनलाइन क्रिप्टो करंसी गिरोह के एक सदस्य को पकड़ने में सफलता मिली है. यह गिरोह डिजिटल मुद्रा में निवेश में अच्छी कमाई होने का झांसा देते थे. कहा जा रहा है कि इन्होने करीब 500 करोड़ रुपये जुटा लिए है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने एक साल पहले अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी 'मनी ट्रेड कॉइन' (एमटीसी) बनाई और निवेशकों को इसमें निवेश के लिए अच्छे रिटर्न का लालच दिया और करीब 500 करोड़ रुपए जुटा लिए लेकिन कम्पनी अपने वादे के अनुसार भुगतान नहीं कर पाई.दिल्ली के एक कारोबारी पर शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई कर ठाणे से एक व्यक्ति ताहा काजी को पकड़ा.

आपको बता दें कि आरोपी ताहा काजी कंपनी को कथित तौर पर तकनीकी मदद उपलब्ध करवाता था.उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के अलावा महाराष्ट्र निवेशक हित सुरक्षा अधिनियम , चिट फंड अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. गिरोह के शेष लोगों की तलाश है. क्रिप्टो करंसी का मामला फिर सुर्ख़ियों में है. शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा भी बिटकॉइन के मामले में फंस गए हैं. कल वे भी ईडी के समन पर  बयान देने पहुंचे थे.

यह भी देखें

राज कुंद्रा ने ईडी ऑफिस में बयान दर्ज कराए

भारत में मारुति ने 2 करोड़ वाहन उत्पादित किए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -