घोटाले में घिरे शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा
Share:

मुंबई : बिटक्वाइन घोटाला मामले में बिजनेसमैन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ईडी द्वारा भेजे गए समन पर अपना बयान देने कल मंगलवार को ईडी ऑफिस पहुंचे थे.जहां उनसे करीब एक घंटा पूछताछ की गई. ईडी और पुणे पुलिस की क्राइम सेल की जांच में यह सामने आया कि कुंद्रा के साथ-साथ बॉलीवुड के कई स्टार इस योजना को प्रोत्साहित कर रहे थे.

बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था. अमित ने gatbitcoin.com नाम की वेबसाइट से लोगों को करोड़ों की धोखाधड़ी की थी. यह घोटाला करीब दो हजार करोड़ रुपए का है.हालाँकि ईडी अधिकारी के अनुसार कुंद्रा इस मामले में दोषी हैं या फिर सिर्फ एक निवेशक है. इसका खुलासा उनके बयान की जाँच के बाद ही पता लगेगा कि वो इस घोटाले में मिले हुए हैं या नहीं. दरअसल बिटकॉइन एक आभासी मुद्रा है जो ज नवरी 2009 में शुरू हुई थी. इसका इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को भुगतान किया जा सकता है. इसकी विशेषता यह है कि इस भुगतान के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की आवश्यकता नहीं पड़ती.

उल्लेखनीय है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्र का नाम आइपीएल सट्टेबाजी में भी सामने आया था. फिक्सिंग के आरोप के कारण राज कुंद्रा पर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है . शिल्पा और कुंद्र आइपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक थे. पुलिस पूछताछ में राज कुंद्रा ने खुद आरोपों को कबूल किया था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स पर भी दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था.

यह भी देखें

भारत में मारुति ने 2 करोड़ वाहन उत्पादित किए

रूस और अमेरिका से गैस के जरिए भारत ने बढ़ाए संबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -