एक बार फिर BSNL ने किया चौकाने वाला खुलासा

इंडिया में आधिकारिक तौर पर 5G सर्विसेज पेश कर दिया गया है और रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) 5G की सेवा भी देश के कुछ खास शहरों में जारी की जा चुकी है. बता दें कि फिलहाल वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) की तरफ से इस बारे में जानकारी नहीं आई है कि वो 5G की शुरुआत कब करने वाले है लेकिन सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) 5G के लॉन्च को लेकर जानकारी जारी भी कर दी गई है... 

BSNL 5G Service को लेकर सरकार का बड़ा खुलासा: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कम्यूनिकेशन मिनिस्ट्री के मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कुछ वक़्त पहले यह सूचना दी है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSN (BSNL) की 5G सर्विसेज कब और कैसे लॉन्च की जाने वाली है. बता दें कि 5G से पहले BSNL 4G को जारी किया जाने वाले है. 

इस दिन लॉन्च होगा BSNL 5G: अश्विनी वैष्णव ने यह कहा है कि BSNL 5G के लॉन्च का प्लान सेट है और आने वाले वर्ष यानी 2023 की अगस्त तक BSNL 5G को भारत में पेश किया जाने वाला है. अगस्त, 2023 तक BSNL के नेटवर्क में 5G सर्विसेज डिप्लॉइ कर दी जाएंगी जिससे ये सरकारी कंपनी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनीज की बराबरी कर पाए. 

पहले शुरू की जाएंगी 4G सेवाएं: इतना ही नहीं यह तो बताया गया है कि BSNL 5G सर्विसेज को अगस्त, 2023 में जारी किया जाएगा लेकिन यह भी बोला गया है कि इससे पहले BSNL यूजर्स को 4G सर्विसेज यूज करने का अवसर मिलने वाला है. अश्विनी वैष्णव ने बोला है कि BSNL 4G लॉन्च करने के ट्रैक पर है और जनवरी, 2023 तक इस सर्विस को जारी करने वाला है. 

 इस दिवाली Google Pay दे रहा खास ऑफर

iPhone 13 पर इस दिवाली मिल रहा है बंपर ऑफर

बेहद ही कम दाम में मिल रहा Xiaomi का ये स्मार्टफोन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -