Anandaiah  की दवा पर सीएम जगन ने आयुष अधिकारियों से लिया रिव्यू
Anandaiah की दवा पर सीएम जगन ने आयुष अधिकारियों से लिया रिव्यू
Share:

Anandaiah की Nellore आयुर्वेदिक दवा ने दावा किया कि कई कोरोना मरीजों की आंखों में कुछ बूंद डालने से इलाज हो जाता है। इसके बाद उस दुकान को इस दवा को लेकर चिकित्सकीय समीक्षा के लिए बंद कर दिया गया। इस संबंध में लंबे समय बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सोमवार को सामने आए। महामहिम ने कोविड स्थिति की समीक्षा के दौरान आयुष अधिकारियों से कृष्णापटनम दवा के बारे में भी चर्चा की। बता दें कि उन्होंने अधिकारियों को आंखों में दी जा रही ड्रॉप्स की जांच विशेषज्ञों से कराने के निर्देश दिए और केंद्रीय आयुर्वेदिक अध्ययन परिषद की रिपोर्ट के बाद हर्बल दवा के वितरण पर फैसला लिया जा सकता है. 

उल्लेखनीय है कि इस चर्चा में राज्य आयुष आयुक्त रामुलु ने मुख्यमंत्री को बताया कि आनंदैया 30-35 वर्षों से कृष्णापट्टनम में दवा वितरण कर रहे हैं. कोविड मरीजों के लिए आई ड्रॉप समेत पांच तरह की दवाएं दी जा रही हैं। रामुलु ने कहा कि आनंदैया 18 अवयवों, सभी प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आनंदैया ने उन्हें दवा की तैयारी दिखाई और फार्मूला भी दिया और कहा कि उन्होंने दवा के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे हैं। 

आयुक्त ने कहा कि कुछ रिपोर्ट आ चुकी हैं और कुछ की प्रतीक्षा की जा रही है और कहा कि ये नमूने सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक स्टडीज को भेजे गए थे और उन्होंने 500 लोगों को दवा दी है और परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि विस्तृत रिपोर्ट 6-7 दिनों में मिल जाएगी। जबकि इन सबके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को काले फंगस के मद्देनजर अत्यधिक सावधानी बरतने और इसके इलाज के लिए इंजेक्शन प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया. उन्होंने ऑक्सीजन सांद्रक और चक्रवात 'यस' सुरक्षा उपायों के बारे में भी चर्चा की।

अब पेट्रोल-पंप से लेकर किराना दुकान पर भी मिलेगी शराब, इस राज्य ने किया ऐलान

बंगाल में हिंसा के बाद हज़ारों लोगों ने किया पलायन, ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

जयंत चौधरी को मिली अजित सिंह की कुर्सी, चुने गए रालोद के अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -