मंच से झोली फैलाकर ओमप्रकाश राजभर ने माँगा चंदा, देखते ही उमड़ पड़ी लोगों की भीड़

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव बीजेपी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर ख़बरों में हैं। इस बार वे खुले मंच पर झोली फैलाकर चंदा मांगते देखे गए हैं। शनिवार शाम राजभर संतकबीरनगर जिले में सावधान रथयात्रा लेकर पहुंचे थे। यहां उन्होंने धनघटा विधानसभा के एक प्राइवेट स्कूल में जनसभा की, तत्पश्चात, मंच से ही झोली फैलाकर चंदा मांगा। उन्होंने लोगों से दान में ₹10 की डिमांड की थी। हालांकि, लोगों ने भी दिल खोलकर दान किया तथा बहुत देर तक पैसा देने वालों की लाइन लगी रही।

पत्रकारों से चर्चा में ओपी राजभर ने बताया कि हम सावधान रथ यात्रा के माध्यम से जनता को सावधान करने के लिए निकले हैं। हमारी रथ यात्रा लखनऊ से चलकर राज्य के 75 जिले होते हुए पटना के गांधी मैदान में ख़त्म होगी। शनिवार शाम ओपी राजभर यात्रा लेकर धनघटा विधानसभा के हैसर ब्लाक पहुंचे। यहां राजभर ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि ₹10 ही हमारी रथ यात्रा को आपके मकान तक पहुंचाएगी। राजभर ने गले में चादर डाली तथा लोगों की ओर बढ़ गए। देखते ही देखते लोगों ने चादर में रूपये डालने आरम्भ कर दिए। कुछ ही देर में राजभर की चादर चंदा के पैसों से भर गई। कई व्यक्तियों 10, 20, 50 और 100 रुपए तक चंदा में दान किए।

वही इससे पहले जनसभा में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब भी कोई नेता आपके बीच आए तो उससे आप जातिगत जनगणना को लेकर प्रश्न करिए। उससे पूछिए- हमारी गणना क्यों नहीं होती। प्रत्येक 10 वर्ष में गणना करने की नियमावली है तो जनगणना क्यों नहीं होती? जब संविधान एक है। संविधान में अध्यापक एक समान अनिवार्य है तो दो प्रकार की शिक्षा क्यों और किसानों के कर्जे क्यों माफ नहीं होते? निर्धनों के कर्जे माफ क्यों नहीं होते? बच्चों को रोजगार परक शिक्षा क्यों नहीं दी जाती, जिससे देश में बेरोजगारी का स्तर कम हो सके। जब अमीरों पर परेशानी आती है तो उनका उपचार मुफ्त हो जाता है। निर्धनों का क्यों नहीं होता है? राजभर ने कहा कि वे इस यात्रा के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं। जनता जागो एवं नेताओं से प्रश्न करो।  जैसे नेता सो जाता है सदन में। आप लोग भी कभी-कभी सो जाते हैं। जब एक संविधान है। एक राष्ट्रपति, एक पीएम है तो शिक्षा दो तरीके की क्यों दी जा रही है।

इन 10 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने शहर का हाल

जहाँ ली शिक्षा वही चोरी करने घुसे लड़के, रजिस्टर में लिखा- 'आई एम सॉरी, सो हैप्पी'

स्कूल में हुई पिटाई तो छात्रा ने कर ली आत्महत्या, भड़के ग्रामीणों ने प्रिंसिपल की कर दी बुरी हालत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -