ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू में ओमीक्रॉन के नए वैरिएंट का पता चला
ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू में ओमीक्रॉन के नए वैरिएंट का पता चला
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में ओमीक्रॉन उप-वंश बीए.4 का पता चला है। रिपोर्टों के अनुसार, एनएसडब्ल्यू में बीए.4 का पहला मामला एक यात्री था जो दक्षिण अफ्रीका से लौटा था।

इस बीच, एनएसडब्ल्यू में कोविड-19 संक्रमण बढ़ रहा है, शुक्रवार को 11,903 नए मामलों और सात मौतों की सूचना मिली। अस्पतालों में, 1,645 मामले हैं, जिनमें से 68 गहन देखभाल इकाइयों में हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स के स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ एंड कम्युनिटी मेडिसिन के गणितज्ञ जेम्स वुड ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया कि विभिन्न उपभेदों के सामने आने के बाद हजारों ऑस्ट्रेलियाई लोगों के वायरस से फिर से संक्रमित होने की संभावना है।  "अगले कई महीनों के भीतर, हम ऑस्ट्रेलिया में उच्च संचरण को ट्रिगर करने वाले नए उप-वेरिएंट देखेंगे। "पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) में शुक्रवार तक मास्क की आवश्यकता नहीं होगी, अस्पतालों, आवासीय वृद्ध देखभाल, हवाई अड्डों और सार्वजनिक परिवहन जैसे उच्च जोखिम वाले वातावरण को छोड़कर।

राज्य के सभी स्थान दो वर्ग मीटर के विनियमन और क्षमता सीमा से मुक्त होंगे, और स्पर्शोन्मुख करीबी संपर्कों को अब सात दिनों के लिए अलग करने की आवश्यकता नहीं होगी।  अंतरराज्यीय यात्रियों के लिए टीकाकरण प्रतिबंध भी समाप्त हो गए हैं, हालांकि विदेशी प्रवेशकों के लिए टीकाकरण की दो खुराक प्राप्त करने की आवश्यकता बनी हुई है।

तुर्की के राष्ट्रपति ने यात्रा के दौरान सऊदी किंग से मुलाकात की

अमेरिका ने H5 एवियन बर्ड फ्लू के पहले मानव मामले की पुष्टि की

कनाडा जल्द ही यूक्रेन में दूतावास को फिर से खोलने की योजना बना रहा है: मेलानी जोली

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -