25 देशों में फैला Omicron, साउथ अफ्रीका से भारत आए 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए और घातक वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) की दहशत बढ़ती जा रही है। ताजा खबर यह है कि यह वायरस अब 25 देशों में फैल चुका है। नए मामले अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाए गए हैं। अमेरिका में जिस शख्स में Omicron पाया गया है, वह कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक के चुका है।

इस बीच, दक्षिणी अफ्रीकी देशों से भारत आए 6 यात्रियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। अब यह जांच की जा रही है कि कहीं ये यात्री Omicron से संक्रमित तो नहीं है। वहीं इस मामले में संसद के जारी शीतकालीन सत्र में लोकसभा में गुरुवार को चर्चा होगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया चर्चा की शुरुआत करेंगे। सरकार पहले ही कह चुकी है कि भारत में अब तक Omicron का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया  है।

अमेरिका में स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया है कि बुधवार को नए कोरोना वैरिएंट Omicron का देश में पहला केस सामने आया है। व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉक्टर एंथनी फौसी ने जानकारी देते हुए कहा कि मरीज को पूरी तरह वैक्सीन लगाई गई थी, वह 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से सैन फ्रांसिस्को लौटा था और 29 नवंबर को कोरोना संक्रमित पाया गया।

राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस आज, प्रदूषण से सुरक्षित रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीज़ें

DGCI ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया

Omicron की दहशत, सरकार ने टाला इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -