OMG! कारोबारी ने नैनो कार को बना डाला 'हेलिकॉप्टर', बारात के लिए लोग करने लगे बुकिंग
OMG! कारोबारी ने नैनो कार को बना डाला 'हेलिकॉप्टर', बारात के लिए लोग करने लगे बुकिंग
Share:

पटना: विवाह समारोह में निकलने वाली बारात को एक नया लुक देने में जुटे एक व्यापारी ने नैनो कार को ही हेलिकॉप्टर (Nano Car Helicopter) का रूप दे दिया. इस नए अवतार के हेलिकॉप्टर में दूल्हेराज की हेलिकॉप्टर में बारात ले जाने की इच्छा पूरी ही सकेगी. बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में यह गाड़ी बन रही है. अभी यह वाहन पूर्ण रूप से बन कर तैयार नहीं हुआ है, मगर इसकी बुकिंग अभी से आरम्भ हो गई है. इस वाहन को हेलिकॉप्टर का अवतार देने वाले कारीगर कहते हैं कि शादी में ले जाने के लिए अभी से इसकी बुकिंग आरम्भ हो गई है.

वही इस वर्ष के लिए अब तक 20 से ज्यादा बुकिंग फाइनल हो चुकी हैं. इस वाहन को तैयार करने वाले के अनुसार, हमने कई ऐसी शादियों को टेलीविज़न पर देखा है, जिसमें दूल्हे हेलिकॉप्टर से पहुंचते हैं. दूल्हे दुल्हनों को लाने के लिए हेलिकॉप्टर किराए पर लेते हैं. ज्यादातर ऐसे व्यक्ति होते हैं, जिनका सपना होता है कि वे हेलिकॉप्टर से दुल्हनिया को घर लेकर आएं, मगर महंगाई के कारण उनके सपनों को पंख नहीं लग पाते. ऐसे में अब बगैर उड़ने वाले हेलिकॉप्टर से दूल्हे अपनी यह इच्छा पूरी कर सकते हैं.

वही हेलिकॉप्टर मेकर गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलिकॉप्टर बना दिया है. डिजिटल इंडिया के समय में यह परीक्षण बहुत जबरदस्त है. इसको बनाने वाले मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने बताया कि इस प्रकार के हेलिकॉप्टर बनाने में डेढ़ लाख का खर्च आता है, जबकि इसको हाईटेक शक्ल देने में लगभग 2 लाख रुपये से अधिक का खर्च आएगा. इस वाहन को हाईटेक रूप देने के लिए इसमें इलेक्ट्रिक सेंसर लगाया गया है. इसमें लगे पंखे तथा लाइट सभी सेंसर से ही कण्ट्रोल है. सेंसर के जरिए ही हेलिकॉप्टर का फैन चलता रहेगा. पीछे लगा फैन भी सेंसर के सहारे ही चलेगा, जो पूर्ण रूप से हेलिकॉप्टर का दृश्य होगा. वही इस अनोखे हेलिकॉप्टर को देखने के लिए कई लोग आ रहे है.

चलती कार में अचानक लगी आग, और फिर...

वेस्ट भी है बेस्ट! पत्थरों को रंगों में ढालकर ऐसा सजाया कि जिसने देखा वो रह गया दंग

भारतीय अर्थव्यवस्था सबसे तेज गति से बढ़ने की राह पर: आर्थिक समीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -