बैंक घोटाला मामले में उमर अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ीं, ED कर रही पूछताछ
बैंक घोटाला मामले में उमर अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ीं, ED कर रही पूछताछ
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर बैंक घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (JKNC) के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला से दिल्ली में पूछताछ कर रही है. बता दें कि इस मामले में फर्जी लोन के माध्यम से धोखाधड़ी किए जाने का आरोप है. आरोप है कि बैंक घोटाले में जम्मू एंड कश्मीर बैंक के निदेशकों ने फर्जी लोन के माध्यम से कथित तौर पर बड़ी राशि का लेन-देन किया.

बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर बैंक के एक पूर्व डायरेक्टर निहाल गरवारे को अरेस्ट किया गया था. ED ने पूछताछ से पहले बयान जारी करते हुए कहा था कि उमर अब्दुल्ला के खिलाफ आरोप सियासी प्रकृति के हैं, किन्तु हमें उम्मीद है कि वह जांच में सहयोग करेंगे, यदि उनके द्वारा कोई गलत काम नहीं किया गया है. 2019 में CUD और CIK श्रीनगर ने धन शोधन मामले में जम्मू-कश्मीर बैंक के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. तब कई बैंक एकाउंट्स में संदिग्ध ट्रांसक्शन के चलते यह एक्शन लिया गया था. इसके बाद जांच एजेंसी ने मामले की जांच आरंभ की थी. इस मामले में कई बैंक एकाउंट्स का कथित तौर पर लोक सेवकों के साथ-साथ कुछ निजी पार्टियों को पैसे भेजने के लिए प्रयोग किया गया था.

उमर अब्दुल्ला से पूछताछ पर उनकी पार्टी ने भी बयान दिया है. नेशनल कांफ्रेंस ने कहा है कि दिल्ली उमर अब्दुल्ला का स्थानीय ठिकाना नहीं है. रमजान का माह चल रहा है, मगर इसके बाद भी उन्होंने पूछताछ की तारीख आगे बढ़ाने का प्रयास नहीं किया. केंद्र सरकार को जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करने की आदत पड़ चुकी है.

दिल्ली में मीट बैन को लेकर सियासत तेज, अल्पसंख्यक आयोग ने तीनों MCD मेयर को नोटिस

CM धामी के नेक नियम, बोले- 'मत लाएं कोई उपहार, ना माने दिल तो बस पुष्प या पौधा ले आए'

'अब धार्मिक स्थलों में तेज आवाज़ों में नहीं बजाए जाएंगे लाउडस्पीकर ..', कर्नाटक सरकार ने जारी किए नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -