तंगहाली में जन्मे ओम पुरी जीवन यापन के लिए करते थे ये काम
तंगहाली में जन्मे ओम पुरी जीवन यापन के लिए करते थे ये काम
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओम पुरी जिन्होंने अपने जीते जी कई हिट फिल्में की हैं और अपनी एक्टिंग से नाम भी कमाया है. ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था और उनका निधन 6 जनवरी 2017 को हो गया. ओम पुरी ने अंबाला में जन्म लिया लेकिन उन्हें काफी तनहाली से जूझना पड़ा जिसके कारण उन्हें कई ऐसे काम करने पड़े जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे. आज हम उनसे जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं. 

एक्ट्रेस ने सिर्फ शर्ट पहनकर करवाया बोल्ड फोटोशूट, साफ नजर आए प्राइवेट पार्ट्स

बता दें, पंजाबी परिवार में जन्मे ओम को बचपन से ही काफी संघर्ष करना पड़ा. ओम पुरी के पिता रेलवे में कर्मचारी थे, जिन्हें सीमेंट चोरी के आरोप में जेल भिजवा दिया गया था. इससे उनके घर की हालत ठीक नहीं थी, भाई रेलवे में कुली का काम करता था. घर की ऐसी हालत देखकर उन्होंने ढाबे पर झूठे बर्तन मांजने शुरू कर दिए थे.

इसके बाद वो भाई के बच्चों के साथ रेलवे ट्रैक से कोयला बीनकर लाने लगे थे. बाद में वो पंजाब से निकले नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, दिल्ली में एक्टिंग सीखी. इसी जगह उनकी मुलाकात नसीरुद्दीन शाह से हुई थी और उन्होंने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में प्रवेश लेने की सलाह दी. 

अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ न्यूयॉर्क की सड़कों पर मस्ती करती हुईं नजर आईं बॉलीवुड की ये दो हसीनाएं

बड़ी बात ये हैं इन सब के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म मराठी नाटक पर आधारित 'घासीराम कोतवाल' में काम किया. साल 1980 में आई फिल्म 'आक्रोश' ओम पुरी की की पहली और सबसे हिट फिल्म थी. इतना ही नहीं उन्होंने धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड में अपना कब्ज़ा जमा लिया और एक सुपर स्टार बना गए. सिर्फ यही नहीं थामे उन्होंने हॉलीवुड में भी किया किया. 'ईस्ट इज ईस्ट', 'सिटी ऑफ जॉय', 'वुल्फ' जैसी फिल्मों में ओमपुरी को देखा जा रहा है. वहीं बॉलीवुड में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं.  

बॉलीवुड अपडेट्स..

Badhaai Ho Review : आयुष्मान खुराना की माँ ने बताई बच्चे पैदा करने की सही उम्र

अर्जुन-परिणीति पर भारी पड़ेगी आयुष्मान की प्रेग्नेंट मां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -