कोहली होंगे मध्यप्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल, 8 को लेंगे शपथ
कोहली होंगे मध्यप्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल, 8 को लेंगे शपथ
Share:

भोपाल : गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली को मध्यप्रदेश का कार्यवाहक राज्यपाल बनाया गया है। वे 8 सिंतबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव 7 सितंबर को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे है और इसके तुरंत बाद ही कोहली प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल बन जायेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोहली के शपथ विधि कार्यक्रम की तैयारियां राजभवन में शुरू कर दी गई है। कोहली शपथ ग्रहण समारोह के दिन ही सुबह 8 बजे गांधी नगर गुजरात से रवाना होकर भोपाल पहुंचेंगे, जहां दोपहर 12 बजे वे शपथ ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों समेत अन्य कई राजनेता व गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहेंगे।

विवादों में रहे है यादव

गौरतलब है कि राज्यपाल रामनरेश यादव अपने कार्यकाल के दौरान विवादों में बने रहे है। कभी उन पर व्यापमं घोटाले में आरोप लगे तो कभी अन्य मामलों में भी वे विवादों में रहे। हालांकि अब उन्हें 7 सितंबर को प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा विधिवत रूप से बिदाई दी जायेगी। । इन पर आरोप था कि इन्होंने पांच उम्मीदवारों को फॉरेस्ट गार्ड नियुक्त करने के लिए सिफारिश की थी।

प्रदेश एसटीएफ द्वारा इनको व्यापमं घोटाले के सिलसिले में दर्ज एफाआईआर में आरोपी नंबर 10 बनाया गया था। गिरफ्तारी की खबरों के बीच रामनरेश यादव का प्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर ने एफआईआर से नाम हटाने का आदेश देकर राहत दी थी। प्रदेश हाईकोर्ट ने अपने निर्णय में कहा था कि राज्यपाल होने के कारण इनके खिलाफ लिखी एफआईआर इस आधार पर खारिज की जाए कि राज्यपाल की संविधान पद पर रहने की वजह से इन्हें इम्युनिटी मिली हुई है।

राज्यपाल रामनरेश यादव के पुत्र शैलेश यादव पर भी आरोप था कि इन्होंने अपने पिता के पद का दुरुपयोग करते हुए भिंड के दस उम्मीदवारों को स्कूल टीचर की नौकरी के लिए सिफारिश की थी। शैलेश यादव का नाम एसटीएफ द्वारा फाईल की गई सप्लीमेंटी चार्जशीट में भी आया था। इसी दौरान शैलेश यादव की असमायिक मृत्यु हो गई थी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -