Okinawa का धांसू स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है स्पीड

Okinawa का धांसू स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है स्पीड

लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Okinawa Scooters ने अपने ऑल न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर R30 को पेश कर दिया है. यह एक लो-स्पीड कैटेगरी का स्कूटर है जो चलाने में बेहद ही सरल और कम्फर्टेबल है. इस स्कूटर को भारत में 58,992 रुपये ( एक्स-शोरूम ) की प्राइस में पेश किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर को महज 2,000 रुपए का प्रारंभिक रकम देकर बुक किया जा सकेगा.

Honda X-Blade BS6 बाइक हुई महंगी, जाने नई कीमत

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदने से पहले यूजर्स उसकी बैटरी और रेंज के बारे में जानने का प्रयास  करते हैं. अगर बैटरी कार्य पावरफुल होती है तो स्कूटर बहुत कम रेंज देता ह. Okinawa R30 की बैटरी की बात करें तो ये 1.25kWh की डिटैचेबल लीथियम-आयन बैटरी से लैस है. इस बैटरी की मदद से ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 60km की मैक्सिमम रेंज देने में सक्षम है. इस बैटरी को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. इसके साथ ही अगर हम स्पीड की बात करें तो R30 पूरे 25km/h की टॉप स्पीड देता है. लो गति होने के कारण से बच्चे और बुजुर्ग आसानी से इस स्कूटर को एक्सेस कर सकते हैं.

चीन के इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्राडिंग कर रहा अमेरिकी एक्टर

Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक बड़ी विशेषता है इसका चार्जर खास है. विशेष तौर पर लोगों को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज करते वक्त ध्यान रखना पड़ता है, कि बैटरी चार्ज होते ही वो तुरंत ही पावर कट ऑफ कर दें. किन्तु अब आपको इस बात की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी क्योंकि Okinawa R30 का चार्जर ऑटो कट-ऑफ फंक्शन से लैस है जो बैटरी चार्ज होते ही पावर को कट कर देता है. इससे बैटरी पूरी तरह से सुरक्षित रहती है.

ब्रिकी के मामले में इन स्कूटरों ने हासिल की सबसे अधिक सेल्स

भारत में Harley-Davidson बंद कर सकता है असेंबली प्लांट, ये है कारण

कम पेट्रोल में भी जबरदस्त माइलेज देती है ये बाइक