चीन के इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्राडिंग कर रहा अमेरिकी एक्टर

Fast and Furious जैसी मूवी में अपने एक्शन से सबको चौंकाने वाले अमेरिकी कलाकार विन डीजल आजकल चीन के इलेक्ट्रिक स्कूटर को ब्रिकी करने में बिजी हैं. दरअसल, विन डीजल चीन की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yadea Group Holdings Ltd. के विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं. जिसमें वह एक क्रोनिंग जासूस के रूप में नजर आ रहे हैं.

बहुत सस्ती कीमत में बाजार में बिक रही ये बाइक

हाल के माह में चीन में वाहनों की मांग में भी बढोत्तरी देखी गई है, जिसके पीछे कोरोना महामारी एक बड़ा कारण है. शंघाई के एक निवासी जिन्होंने 4 Yadea इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी हैं, वे कहते हैं कि "हर कोई महामारी से डरता है, हम सबको अब आवश्यकता है कि हम एक साथ यात्रा न करें." बता दें, चीन की इस कंपनी ने बीते वर्ष वियतनाम और जर्मनी में अपनी सहायक कंपनियां खोली हैं.

राम मंदिर : बाइक रैली के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, पूरे इलाके में कर्फ्यू लागू

बता दे कि महामारी कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा भीड़-भाड़ वाली बस या मेट्रो में सफर करने से बच रहे हैं. ऐसे में प्राइवेट वाहन खरीदना मजबूरी हो गया है. फर्स्ट शंघाई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट Xiaoxia चेन के अनुसार इस समय में टू-व्हीलर इंडस्ट्री को सबसे ज्यादा फायदा होना चाहिए. वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी के सह-संस्थापक डोंग जिंगगुई और उनकी पत्नी कियान जिंगहोंग की शंघाई स्थित कंपनी के शेयरों में मार्च के बाद चार गुना से अधिक की वृद्धि हुई है.बता दें, चीन में बनाया जा रहा Yadea Group Holdings Ltd. का इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है. आज जहां चीन इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार का बादशाह बन चुका है, वहीं भारत में इसका केवल प्रारंभ हुई है,हालांकि अभी भी लोग चार्जिंग के दिक्कत को लेकर इलेक्ट्रिक वाहनों से किनारा कर रहे हैं. किन्तु आशा है कि आने वाले कुछ सालों में हमें इस दिक्कत का हल अवश्य मिलेगा.

'बिग बॉस 14' में आने पर साक्षी चोपड़ा ने किया खुलासा, इस वजह से रह चुकी हैं लाइमलाइट

तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चला रहा था युवक, फिसला और चली गयी जान

तेलंगाना में गिरफ्तार हुए दो समूहों के सात चोर

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -