पैरों के रूखेपन को दूर करेंगे ये ऑइल, बनेंगे सुंदर
पैरों के रूखेपन को दूर करेंगे ये ऑइल, बनेंगे सुंदर
Share:

पैरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग शेविंग या वैक्सिंग करवाते हैं. लेकिन इनमें होने वाले केमिकल आपके पैरों को नुकसान पहुंचातें हैं और साथ ही पैरों की त्वचा बेजान हो जाती है. ड्राई स्किन आपके पैरों को नुकसान पहुंचा सकती है साथ ही आपके लुक को ख़राब भी कर सकती है. इस वजह से महिलाओं को छोटे कपड़ें पहनने में शर्मिंदगी महसूस होती है. लेकिन कुछ ऐसे प्राकृतिक तेल भी होते हैं जो आपके पैरों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए हुए खूबसूरत बनाते हैं और साथ ही बेजान होने से भी बचाते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

नारियल तेल:
पैरों की निखार बढ़ाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है. इसमें कई यौगिक होते हैं जो आपकी त्वचा को सतह तक अच्छी तरह से पोषण प्रदान करते हैं और बाहर से निखार लाते हैं. अपने पैरों को नारियल के तेल से मालिश करें और रातभर छोड़ दें.

सरसों का तेल:
सरसों के तेल में एंटी-बैक्टीरियल एजेंट होते हैं जो प्रभावी रूप से पैरों पर होने वाले विषाक्त पदार्थों से लड़ने में मदद करते हैं और साथ ही आपके पैरों की निखार भी बढ़ाते हैं. रोजाना मॉइस्चराइज़र की तरह सरसों के तेल का इस्तेमाल करें, ये आपके पैरों में निखार लाने में मदद करते हैं. 

विटामिन ई तेल:
एक और प्राकृतिक तेल जिसका इस्तेमाल पैरों को निखारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. विटामिन ई ऑयल अंदर से त्वचा को पोषण प्रदान करता है. बस कुछ विटामिन ई कैप्सूल से तेल निकालें और इसे अपने पैरों पर मसाज करें. ऐसे कम से कम सप्ताह में 3 से 4 बार जरूर करें.

जोजोबा का तेल:
जोजोबा के तेल में एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा के रूखेपन को दूर करने में मदद करता है और साथ ही त्वचा में निखार भी लाता है. यह त्वचा को सतह तक पोषक प्रदान करता है. रोजाना एक चम्मच जोजोबा के तेल को मॉइस्चराइजर की तरह पैरों पर लगाएं और 20-25 मिनट छोड़ दें. फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

स्किन सूथिंग के लिए खास हैं ये टिप्स

ड्राई स्किन के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट टोनर

मेकअप से लेकर लिपस्टिक तक, फैशन ट्रेंड में छा रहे हैं न्यूड कलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -