16 प्रतिशत महंगा हुआ हवाई ईंधन, बढ़ सकता है फ्लाइट किराया
16 प्रतिशत महंगा हुआ हवाई ईंधन, बढ़ सकता है फ्लाइट किराया
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दसवें दिन बढ़त के बाद मंगलवार को तेल कंपनियों ने एविएशन टबाईन फ्यूल (ATF) यानी हवाई ईंधन की कीमत में 16.3 फीसदी की भारी बढ़ोतरी कर दी है. इससे हवाई यात्रियों को किराये में बढ़त का सामना करना पड़ सकता है. तेल मार्केटिंग कंपनियों ने एविएशन टबाईन फ्यूल के दाम 16.3 फीसदी यानी 5,494.5 रुपये बढ़ाते हुए 39,069.87 रुपये प्रति किलोलीटर कर दिए हैं.

एक महीने के अंदर ATF की कीमतों में यह दूसरी बार वृद्धि की गई है. इसके पहले 1 जून को ATF की कीमतों में रिकॉर्ड 56.5 फीसदी की वृद्धि की गई थी. उल्लेखनीय है कि अभी कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं और घरेलू फ्लाइट चल रहे हैं. इन फ्लाइट से वही लोग चल रहे हैं जो कहीं फंसे हुए हैं या जिनका कहीं आना-जाना अत्यंत आवश्यक है. दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतें भी नरम ही हैं. ऐसे में यह समझ नहीं आ रहा है कि तेल कंपनियां इस तरह से कीमतें क्यों बढ़ा रही हैं और हवाई किराया बढ़ाने को विवश क्यों कर रही हैं.

इससे पहले मंगलवार को तेल कंपनियों ने लगातार दसवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा किया है. दिल्ली में डीजल की कीमत 75 रुपये प्रति लीटर के पार पहुँच गई है. डीजल में आज 57 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 75 रुपये 19 पैसे हो गए है. इसके साथ ही राजधानी में अब पेट्रोल की कीमतें 76.73 पैसे प्रति लीटर हो गई है. कल यानी सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 48 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी.

इंदौर के कारोबारी किशोर वाधवानी मुंबई से गिरफ्तार, 225 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

आम आदमी का निकला तेल, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में इजाफा

कोरोना संकट के कारण नहीं होगी प्याज़ की किल्लत, नाफेड ने खरीदा 25,000 टन प्‍याज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -