रिश्वत लेकर नौकरी दे रहे थे अफसर, TCS ने 4 अधिकारियों को निकाला नौकरी से बाहर
रिश्वत लेकर नौकरी दे रहे थे अफसर, TCS ने 4 अधिकारियों को निकाला नौकरी से बाहर
Share:

देश की सबसे बड़ी IT कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) में रिश्वत लेकर नौकरी देने की घटना सामने आई है। रिश्वत से संबंधित इस मामले के खुलासे के पश्चात् कंपनी में हड़कंप मचा गया। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, TCS के कुछ वरिष्ठ अफसर अपने कैंडिडेट को नौकरी देने के बदले स्टाफिंग फर्मों से रिश्वत ले रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, ये सब कई वर्षों से चल रहा था। इस मामले के खुलासे के पश्चात् टाटा समूह की कंपनी TCS ने तत्काल कार्रवाई की है। 

कंपनी ने अपने रिसोर्स मैनजमेंट ग्रुप (RMG) से 4 अफसरों को बर्खास्त कर दिया तथा तीन स्टाफिंग फर्मों पर प्रतिबंध लगा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे मामले का पता तब चला जब एक व्हिसलब्लोअर ने कंपनी के सीईओ एवं सीओओ को चिट्ठी लिखकर दावा किया कि RMG के ग्लोबल प्रमुख, ईएस चक्रवर्ती कैंडिडेट्स को नौकरी देने के लिए उन स्टाफिंग फर्मों से रिश्वत ले रहे थे, जो कंपनी के लिए स्टाफ की हायरिंग करती हैं। मामले के सामने आने के पश्चात् IT प्रमुख ने आरोपों की तहकीकात के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसमें मुख्य सूचना सुरक्षा अफसर अजीत मेनन सम्मिलित थे।

वही जाँच के पश्चात् TCS ने अपने रिक्रूटमेंट प्रमुख को छुट्टी पर भेज दिया एवं RMG के 4 अफसरों को बर्खास्त कर दिया। ईएस चक्रवर्ती को ऑफिस आने से रोक दिया गया। साथ ही डिवीजन के एक अन्य अफसर अरुण जीके को भी कंपनी ने बर्खास्त कर दिया। रिपोर्ट में एक अफसर के हवाले से लिखा गया कि बीते 3 सालों में कंपनी ने कॉन्ट्रैक्टर्स समेत 3,00,000 लोगों को नौकरी पर रखा है। उन्होंने यह भी अनुमान लगाया कि घोटाले में सम्मिलित व्यक्तियों ने कमीशन के माध्यम से कम से कम 100 करोड़ रुपये कमाए होंगे।

उत्तर प्रदेश में अरबों का निवेश करने जा रहे गौतम अडानी, जानिए क्या है प्लान

भारत की अर्थव्यवस्था से गायब हुए 500 रुपए के करोड़ों नोट, क्या बंद होंगे ? RBI ने जारी किया लेटर

जानिए कैसे होता है पेट्रोल का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -