ओडिशा में कोरोना का आतंक, लगातार बढ़ रहा संक्रमण
ओडिशा में कोरोना का आतंक, लगातार बढ़ रहा संक्रमण
Share:

ओडिशा ने दैनिक परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) 3% से कम बताई, जो स्पष्ट रूप से राज्य में नए कोविड-19 मामलों में गिरावट का संकेत देती है, गंजम नामक जिले ने पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान नए संक्रमणों में छह गुना वृद्धि की सूचना दी। जिले में घातक महामारी की दूसरी लहर के शुरुआती संकेत सामने आ रहे है।

पूरे राज्य में, ताजा मामलों में 10% की गिरावट आई है, लेकिन गंजाम में 61 मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले दिन केवल 11 मामले दर्ज किए गए थे। 26 सितंबर के बाद से, जिसने 62 की इस नई 61 रिपोर्ट को पिछले 40 दिनों में जिले में उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक बताया था। पिछले 24 घंटों में, 1201 ताजा मामले और 12 मौतें दर्ज की गईं और कुल मिला कर 2,94,415 और मरने वालों की संख्या 1405 हो गई। 100 मामलों को दर्ज करने वाला एकमात्र जिला 132 मामलों के साथ खुर्दा है। मंगलवार को उपचुनावों का सामना करने वाले बालासोर और जगतसिंहपुर में 48 और 73 मामले दर्ज किए गए।

प्रवासी मजदूरों की वापसी के कारण मध्य जून और मध्य सितंबर के बीच कोविड-19 महामारी का उच्च स्तर पर देखा गया जिला, गंजाम जिले में 26 सितंबर और 2 अक्टूबर के बीच एक दिन में 32 मामलों के औसत के साथ कुल 1264 मामले दर्ज किए गए। अवधि के दौरान 12 मौतें हुईं। जिला प्रशासन ने पूजा स्थलों पर प्रतिबंध जारी रखने, अस्थायी पटाखा स्टालों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। जनता को बड़ी भीड़ से बचने और हरी दिवाली मनाने का निर्देश दिया गया।

जम्मू में बड़ा सड़क हादसा, गेट में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, 2 की मौत

केरल सरकार ने राज्य में जांच के लिए सीबीआई से वापस ली आम सहमति

रूस के कोरोना वैक्सीन का द्वितीय चरण परीक्षण जल्द होगा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -