ओडिशा ने पहली बार राष्ट्रीय योगासना खेल चैंपियनशिप की मेजबानी की
ओडिशा ने पहली बार राष्ट्रीय योगासना खेल चैंपियनशिप की मेजबानी की
Share:

भुवनेश्वर: भारत में पहली बार शारीरिक राष्ट्रीय योगसाना खेलकूद प्रतियोगिता गुरुवार को भुवनेश्वर में शुरू हुई। ओडिशा सरकार के सहयोग से राष्ट्रीय योगसाना स्पोर्ट्स फेडरेशन (एनवाईएसएफ) द्वारा आयोजित की जा रही यह चैंपियनशिप 13 नवंबर तक चलेगी। 

एनवाईएसएफ के प्रमुख उदित शेठ ने कहा, हम चाहते हैं कि योगसाना को भारत के हेरिटेज स्पोर्ट के रूप में जाना जाए । एक खेल के रूप में Yogasana के लिए चैंपियनशिप संरचना ध्यान से तैयार किया गया है । "हम देश भर से आ रहे आवेदन  से खुश हैं । इस तरह के प्रतिभाशाली एथलीटों, कोचों और विशेषज्ञों की कंपनी में होने से जीवन को अच्छा  बनाया जाए। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि वैश्विक स्तर पर एक खेल के रूप में योगसाना को बढ़ावा दिया जाएगा ।

एनवाईएसएफ के महासचिव जयदीप आर्य के अनुसार स्वास्थ्य और फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और योग से बेहतर अनुशासन कोई नहीं है। "एक खेल के रूप में Yogasana दुनिया भर में युवाओं के लिए और अधिक उपयोगी प्रासंगिकता लाने के लिए एक खेल बदलने का विचार है । उन्होंने कहा, हम NYSF में योगसाना को बढ़ावा देने और प्रतिस्पर्धी खेल में उच्च मानकों को कायम रखने के लिए समर्पित हैं ।

महिला अफसर के जज्बे को सलाम! सड़क पर बेहोश पड़ा दिखा युवक तो खुद कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, बची जान

पति शोएब मलिक से परेशान हुई सानिया मिर्जा! जानिए क्या है मामला?

खौफनाक! अचानक टोल प्लाजा में घुस गई बारातियों से भरी बस, चंद सेकंड में गिरी लाशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -